PM Modi Nomination: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (14 मई) को वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन करने वाले हैं. इसे ध्यान में रखते हुए विस्तारा एयरलाइंस ने अपने ग्राहकों को सलाह दी है कि वे एयरपोर्ट के रास्ते में ट्रैफिफ और धीमी गति से वाहनों की आवाजाही को ध्यान में रखते हुए सफर के लिए थोड़ा ज्यादा समय लेकर चलें. वाराणसी सीट से पीएम मोदी ने 2014 और 2019 का चुनाव जीता था. वह यहां से तीसरी बार मैदान में होने वाले हैं. 


विस्तारा ने एक पोस्ट में कहा, "14 मई को वाराणसी एयरपोर्ट के रास्ते में भारी ट्रैफिक और धीमी गति से वाहनों की आवाजाही की उम्मीद है. ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि वे एयरपोर्ट तक अपनी यात्रा के लिए अधिक समय लेकर चलें." पीएम मोदी का मंगलवार को ही नामांकन होने वाला है, जिसकी वजह से कई वीवीआईपी लोग वाराणसी पहुंच सकते हैं. ऐसे में इन लोगों के काफिले की वजह से एयरपोर्ट रोड पर ट्रैफिक देखने को मिल सकता है. 


नामांकन से पहले हुए पीएम मोदी का रोड शो


वहीं, नामांकन से पहले पीएम मोदी ने सोमवार (13 मई) को पांच किलोमीटर लंबा भव्य रोड शो किया. पीएम मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेन्द्र सिंह भी मौजूद थे. रोड शो के दौरान पूरा इलाका 'हर हर महादेव' और 'जय श्री राम' के नारों से गूंज रहा था. सड़क के दोनों तरफ समर्थकों और लोगों की भारी भीड़ प्रधानमंत्री की जय-जयकार करने के लिए जमा हुई थी. रोड शो काशी विश्वानाथ धाम में जाकर खत्म हुआ. 


पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं कांग्रेस के अजय राय


वाराणसी भारतीय जनता पार्टी और पीएम मोदी का गढ़ है. उन्होंने यहां से दो बार 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव जीता. कांग्रेस ने वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय को खड़ा किया है. यह तीसरी बार है जब अजय राय लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी का सामना करेंगे. वाराणसी में लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में 1 जून को मतदान होगा. 2019 में पीएम मोदी ने 6,74,664 से अधिक वोटों के साथ सीट जीती थी.


यह भी पढ़ें: 75 फीसदी हिंदू, 20 फीसदी मुसलमान, देखें पीएम मोदी की सीट वाराणसी का नंबर गेम