Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting: लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान शुक्रवार (19 अप्रैल, 2024) को शुरू हो चुका है. इसमें 102 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. पहले चरण में कई मुख्य चेहरे चुनावी मैदान में है, जो कि रईस है. 


टॉप 5 उम्मीदवारों की लिस्ट में पहले नंबर पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे और छिंदवाड़ा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार नकुल नाथ का नाम है. वहीं इस सूची में एआईएडीएमके के अशोक कुमार, बीजेपी के देवनाथन यादव, बीजेपी की माला राज्य लक्ष्मी शाह और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के माजिद अली भी हैं. 


किसकी कितनी संपत्ति?
कांग्रेस नेता नकुल नाथ  की संपत्ति 716 करोड़ रुपये है. वहीं अमीरों कि लिस्ट में दूसरे नबंर पर एआईएडीएमके के नेता और इरोड सीट से चुनाव लड़ रहे अशोक कुमार की संपत्ति 662 करोड़ करोड़ रुपये है. लोकसभा चुनाव के फेस-1 के सबसे अमीर नेताओं की लिस्ट में तीसरे पायदान पर बीजेपी उम्मीदवार देवनाथन यादव है और उनकी संपत्ति 304 करोड़ रुपये है. 


लोकसभा चुनाव में अमीर उम्मीदवारों की लिस्ट में चौथे नंबर पर उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल सीट से बीजेपी की उम्मीदवार माला राज्य लक्ष्मी शाह शामिल हैं. लक्ष्मी शाह की संपत्ति 206 करोड़ रुपये है. वहीं पांचवें नंबर पर यूपी की सहारनपुर सीट से बीएसपी के उम्मीदवार माजिद अली की संपत्ति 159 करोड़ रुपये है. 


टॉप 5 अमीर उम्मीदवार
1. नकुल नाथ     
कुल संपति-  716 करोड़                                   
सीट- छिंदवाड़ा
पार्टी- कांग्रेस


2. अशोक कुमार
कुल संपति- 662 करोड़
सीट- इरोड
पार्टी- AIADMK


3. देवनाथन यादव                                   
कुल संपति- 304 करोड़
सीट- शिवगंगा
पार्टी- बीजेपी


4. माला राज्य लक्ष्मी शाह                         
कुल संपति- 206 करोड़
सीट- टिहरी गढ़वाल
पार्टी-बीजेपी 


5. माजिद अली            
कुल संपति- 159 करोड़
सीट- सहारनपुर
पार्टी- बीएसपी 


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: नहीं है पोलिंग बूथ की जानकारी तो घर बैठे ऐसे लगाएं पता, एक क्लिक पर मिलेगा आपको सवाल का जवाब