Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि इतने समन भेजने के बाद भी अरविंद केजरीवाल नहीं आये, पहले आ जाते तो चुनाव के छह महीने पहले ही अरेस्ट हो जाते. अमित शाह ने न्यूज 18 को दिए एक इंटरव्यू के दौरान ये टिप्पणी की.


दरअसल, अमित शाह ने झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर पूछे गए एक सवाल का जवाब दिया. उन्होंने कहा कि ईडी इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के सामने अपना जवाब रखेगी लेकिन मैं यह बताना चाहता हूं कि अगर अरविंद केजरीवाल छह महीना पहले ही आ जाते तो उनकी गिरफ्तारी उसी समय हो जाती. कई बार उन्हें समन दिया है. मगर वो आये ही नहीं.


सुनीता केजरीवाल के आरोपों पर क्या बोले अमित शाह


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता के आरोपों पर भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि तिहाड़ जेल दिल्ली सरकार के अंतर्गत आती है, जिसके मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैं. तो क्या खुद को मारने की साजिश वह स्वयं कर रहे हैं. जेल सीधा दिल्ली सरकार को रिपोर्ट करती है. सुनीता ने आरोप ने लगाया था कि बीजेपी उनके पति को जेल में मारने की साजिश रच रही है.


जेल में बंद है अरविंद केजरीवाल


बता दें कि आम आदमी पार्टी के संस्थापक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में बंद है. हालांकि, उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के चुनाव-प्रचार की जिम्मेदारी उठा रखी है. उन्होंने दिल्ली और गुजरात में चुनावी रैलियां की. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला भी बोला. सुनीता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को झूठे आरोपों में फंसाया गया है.


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: 'इसलिए, राहुल-अखिलेश सभी वंशवादी, लेकिन...', बृजभूषण के बेटे को मिला कैसरगंज से टिकट तो महुआ ने कसा तंज