Sushil Modi Attacks On Lalu Yadav: बिहार में शराबबंदी कानून के बाद भी लगातार बरामद हो रही शराब और इसे पीने वालों की गिरफ्तारी को लेकर पक्ष और विपक्ष के बीच राजनीतिक तलवारें खिंच गई हैं. विपक्ष जहां शराब बंदी कानून को खोखला बताने में जुटा हुआ है तो वहीं सरकार की ओर से इस कानून के पक्ष में तर्क दिए जा रहे हैं. ताजा मामले में सुशील कुमार मोदी ने लालू यादव पर हमला बोला है. बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा कि लालू प्रसाद आज किस मुंह से कह रहे हैं कि वे पूर्ण शराबबंदी के विरुद्ध थे. सुशील मोदी ने कहा कि अगर लालू यादव इसके विरोध में थे, तो उनकी पार्टी ने नीतीश सरकार से समर्थन वापस क्यों नहीं लिया था.


सुशील मोदी ने बोला हमला


सुशील मोदी ने कहा, ''लालू प्रसाद आज किस मुंह से कह रहे हैं कि वे पूर्ण शराबबंदी के विरुद्ध थे? अगर वे इसके विरोध में थे, तो उनकी पार्टी ने नीतीश सरकार से समर्थन वापस क्यों नहीं लिया?'' बीजेपी के राज्यसभा सांसद ने कहा, ''बिहार में राजद-जदयू की सरकार ने 2016 में पूर्ण शराबबंदी लागू थी और विपक्ष में रहते हुए भाजपा ने जनहित में इसका समर्थन किया था.''






लालू यादव का बयान


इससे पहले लालू यादव ने शराबबंदी कानून को लेकर कहा था कि बिहार में शराबबंदी के समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आगाह किया था कि अन्य राज्यों से शराब की तस्करी रोक पाना काफी मुश्किल होगा पर उन्होंने (नीतीश) इसे सफलतापूर्वक लागू करने का भरोसा दिया था. बिहार की पिछली महागठबंधन सरकार में लालू प्रसाद की पार्टी जेडीयू के साथ सत्ता में थी उस वक्त भी प्रदेश में शराब बंदी था. 


नीतीश के शराबबंदी के निर्णय को लेकर लालू का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब प्रदेश में हाल के दिनों में जहरीली शराब पीने से बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई है. वहीं, प्रदेश की पुलिस पर शराब की बिक्री और खपत पर लागू प्रतिबंध को प्रभावी ढंग से लागू न करने को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं.


पुलिस ने ली बाथरूम तक की तलाशी


वहीं शराबबंदी कानून के तहत एक होटल के कमरे में तलाशी का वीडियो राबड़ी देवी ने शेयर किया है. बता दें कि पटना के रामकृष्‍णा नगर थाना इलाके में रविवार को एक विवाह भवन में पुलिस शराब जांच के लिए पहुंची थी. इस दौरान महिलाओं के कमरे में तो पुलिस घुसी ही, दुल्‍हन के कमरे में भी जाकर जांच-पड़ताल की.






पुलिस ने जांच के दौरान बाथरूम तक की तलाशी ली. इस दौरान वीडियो में महिला पुलिसकर्मी नहीं दिखीं. वीडियो में पुलिस यह जरूर कह रही है कि आप लड़का पक्ष से हैं या लड़की पक्ष से, क्योंकि लड़के वाले ज्यादा हुड़दंग करते हैं. अब इस वीडियो को विपक्षी देल के नेता शेयर कर सरकार से सवाल पूछ रहे हैं. इस वीडियो को तेजस्वी यादव समेत कई अन्य लोगों ने भी शेयर कर सवाल उठाया है.


नीतीश कुमार का बयान


वीडियो सामने आने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि इस मामले में कार्यालय के लोग पूछताछ कर रहे हैं. पुलिस और प्रशासन को ही जिम्मेदारी दी गई है कि वो एक-एक चीज को देखे. शराब पीने का और शराब उपलब्ध कराने का जो तरीका है वो बिल्कुल गलत चीज है. बिल्कुल अनैतिक और गैरकानूनी है.


तेजस्वी यादव ने बोला हमला






वीडियो सामने आने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार पुलिस व सरकार ही राज्य और 5-6 जिलों की सीमा को पार करवा कर पटना में शराब पहुंचावाती है और फिर होटलों, वैवाहिक स्थलों, दुल्हन के कपड़ों, कमरों और शौचालयों की तलाशी लेने की नौटंकी रचती है. विडंबना है शराब की तस्करी करने, कराने, बेचने और बिकवाने वालों पर ही शराब पकड़ने की जिम्मेदारी है.


Farmers Delhi March: सरकार पर दबाव बनाने के लिए 26 नवंबर को दिल्ली कूच की तैयारी में किसान, आंदोलन का एक साल होगा पूरा


Rakesh Tikait On Ajay Mishra: राकेश टिकैत ने अजय मिश्रा के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- गन्ना मिल के उद्घाटन में पहुंचेंगे तो करेंगे आंदोलन