Army Truck Accident Update: लद्दाख के लेह जिले में सेना के ट्रक के सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिरने से 9 सैनिकों की मौत हो गई. तमाम राजनेताओं ने भी इस हादसे को लेकर दुख जताया है. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि घायल कर्मियों को फील्ड अस्पताल ले जाया गया है. 


राजनाथ सिंह ने कहा, "लद्दाख में लेह के पास एक दुर्घटना में भारतीयों सेना के जवानों की मौत से दुखी हूं. हम अपने राष्ट्र के प्रति उनकी अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायल कर्मियों को फील्ड अस्पताल ले जाया गया है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं."


हादसे को लेकर क्या कुछ बोले राजनेता?


वहीं, कांग्रेस ने भी ट्वीट कर कहा, "लेह में सेना की गाड़ी खाई में गिरने से 9 जवानों के शहीद होने की दुखद सूचना मिली है. ईश्वर पुण्यात्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिवार को यह पीड़ा सहने की शक्ति प्रदान करें. इस कठिन घड़ी में हम सभी आपके साथ खड़े हैं."






राहुल गांधी ने जताया दुख 


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस हादसे को लेकर ट्वीट कर दुख जताया. उन्होंने कहा, "लद्दाख में सेना की गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण हमारे कई जवानों की शहादत की न्यूज अत्यंत दुखद है. सभी शहीदों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. जवानों के शोकाकुल परिवारजनों को मेरी गहरी संवेदनाएं. घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की आशा करता हूं."






मल्लिकार्जुन खरगे ने जताया दुख 


वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "लेह में सेना के एक ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 9 जवानों के शहीद होने का समाचार बेहद दुखदाई है. हमारे बहादुर जवानों के हम हमेशा ऋणी रहेंगे. वीर जवानों के शोक संतप्त परिवार और परिजनों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं. घायलों की शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की हम कामना करते हैं. इस दुख की घड़ी में पूरा देश आपके साथ है.'' 






योगी आदित्यनाथ ने किया ट्वीट


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "लद्दाख में सड़क दुर्घटना में सेना के जवानों का निधन अत्यंत कष्टदायक है. मां भारती के वीर सपूतों को विनम्र श्रद्धांजलि! प्रभु श्री राम से दिवंगत पुण्यात्माओं की शांति और घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है. भगवान शोक संतप्त परिजनों को यह अथाह दुख सहने की शक्ति दें."






अमित शाह ने ट्वीट कर जताया दुख


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ''लद्दाख में सड़क दुर्घटना से बहुत दुखी हूं, जिसमें हमने अपने बहादुर सैनिकों को खो दिया, क्योंकि उनका वाहन खाई में गिर गया था. दुख की इस घड़ी में पूरा देश शोक संतप्त परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है. उनके प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं. घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने आशा करता हूं.'' 






ये भी पढ़ें: Army Truck Accident: लेह के केरी में सेना का ट्रक खाई में गिरा, दर्दनाक हादसे में 9 सैनिकों की गई जान