Weather Update: अरुणाचल प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश और भूस्खलन की वजह से कई जिलों में सड़क संपर्क टूट गया है. इस बीच लोअर सियांग जिले के एक अधिकारी ने शनिवार (19 अगस्त) को बताया कि भूस्खलन की वजह से जिले के सिजी में अकाजान-लिकाबाली-आलो सड़क बाधित हो गई हैं.


लोअर सियांग के डीसी मार्तो रिबा ने बताया कि ट्रांस अरुणाचल हाईवे (TAH) के इन इलाकों में (पैकेज-I और II) का निर्माण करने वाली कंपनी एमएसवी इंटरनेशनल इंक ने सड़क को खोलने के लिए मशीनों और कर्मचारियों को काम पर लगाया है, लेकिन भारी बारिश की वजह से काम में बाधा आ रही है क्योंकि वहां अब भी भूस्खलन हो रहा है.


सड़क के दोनों ओर फंसे वाहन
उन्होंने बताया कि सड़क से मलबा हटा दिया गया है और छोटे वाहनों को जाने की अनुमति दी गई है, लेकिन लगातार भूस्खलन के कारण भारी वाहनों को अनुमति नहीं दी गई है, जिसकी वजह से सड़क के दोनों ओर पिछले कई दिनों से भारी वाहन फंसे हुए हैं.


सड़क बंद करने का आदेश
यह सड़क अरुणाचल प्रदेश के लेपा रादा, पश्चिमी सियांग, अपर सियांग, सियांग, अपर सुबानसिरी और शि योमी जिलों को जोड़ती है. इस बीच लोअर सियांग जिले के प्रशासन ने शनिवार को अगले तीन दिन के लिए सड़क को यातायात के लिए बंद करने का आदेश दिया है, ताकि मरम्मत कार्य को पूरा किया जा सके.


पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश की संभावना
इससे पहले मौसम विभाग (IMD) ने शुक्रवार को पूर्वोत्तर राज्यों में अगले पांच दिनों तक मध्यम से भारी बारिश की संभावना के लिए अलर्ट जारी किया था. इसके अलावा मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर मेंं भी 29 अगस्त तक बारिश होने की संभावना जताई. इस दौरान राजधानी में बूंदाबांदी और हल्की बारिश हो सकती है.


यह भी पढ़ें- Fire In Udyan Express: उद्यान एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग, मुंबई से आई थी बेंगलुरु, फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर मौजूद