Army Truck Accident In Leh: लेह के केरी में सेना के एक ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर है. लेह के पास मौजूद केरी गांव में शनिवार (19 अगस्त) को शाम साढ़े 6 बजे सेना का वाहन खाई में गिर गया. इस हादसे में 9 जवानों की मौत हो गई. वहीं, एक जवान घायल बताया जा रहा है. 


लद्दाख के रक्षा अधिकारी ने बताया कि केरी शहर से 7 किमी दूर एक दुर्घटना में भारतीय सेना के 9 जवानों की जान चली गई जब उनका वाहन खाई में गिर गया. घटना में कई अन्य घायल हैं. सैनिक कारू गैरीसन से लेह के पास केरी की ओर बढ़ रहे थे. दुर्घटना में कई सैनिकों को चोटें भी आई हैं. 


घायल जवानों को अस्पताल में किया गया भर्ती 


घायल हुए जवानों को तुरंत ही अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है. दुर्घटना के कारण का अभी पता नहीं लग पाया है. अभी घटना से जुड़ी अन्य जानकारी नहीं मिली हैं. 


राजनाथ सिंह ने हादसे पर जताया दुख



केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, "लेह के पास एक दुर्घटना में भारतीय सेना के जवानों की मौत से दुखी हूं. हम अपने राष्ट्र के प्रति उनकी अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायल कर्मियों को फील्ड अस्पताल ले जाया गया है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं." 




'कठिन घड़ी में हम सभी आपके साथ खड़े हैं'


वहीं, कांग्रेस ने भी ट्वीट कर कहा, "लेह में सेना की गाड़ी खाई में गिरने से 9 जवानों के शहीद होने की दुखद सूचना मिली है. ईश्वर पुण्यात्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिवार को यह पीड़ा सहने की शक्ति प्रदान करें. इस कठिन घड़ी में हम सभी आपके साथ खड़े हैं."






हादसे को लेकर राहुल गांधी ने जताया दुख


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस हादसे को लेकर ट्वीट कर दुख जताया. उन्होंने कहा, "लद्दाख में सेना की गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण हमारे कई जवानों की शहादत की न्यूज अत्यंत दुखद है. सभी शहीदों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. जवानों के शोकाकुल परिवारजनों को मेरी गहरी संवेदनाएं. घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की आशा करता हूं."






ये भी पढ़ें: 


Digital Economy Ministerial Meeting: 'साइबर फ्रॉड को कंट्रोल करने पर फोकस कर रही केंद्र सरकार', बोले अश्विनी वैष्णव, जानें और क्या कहा?