Congress Delegation Meet President: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की. राष्ट्रपति से मिल कर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को हटाने की मांग की. लखीमपुर खीरी हिंसा मामले राहुल गांधी के नेतृत्व में 5 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल आज राष्ट्रपति से मिलने पहुंची. इस प्रतिनिधि मंडल में राहुल गांधी के साथ पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, ग़ुलाम नबी आज़ाद और पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी शामिल थे.


प्रतिनिधि मंडल की ओर से राष्ट्रपति को एक ज्ञापन सौंपा गया. इस ज्ञापन में मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के दो सिटिंग जजों से कराने की मांग की गई है. इसके अलावा जो मुख्य मांग है वह आरोपी आशीष मिश्रा के पिता केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को पद से हटाने की. राष्ट्रपति से मीटिंग के दौरान प्रियंका और राहुल ने तर्क दिया कि जब तक अजय मिश्रा अपने पद पर बने रहेंगे तब तक मामले की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इन नेताओं को आश्वासन दिया है कि वो इस मामले को देखेंगे.



असल में कांग्रेस को लगता है कि लखीमपुर खीरी का मामला ऐसा है जिसमें उत्तर प्रदेश की योगी सरकार समेत केंद्र की मोदी सरकार दोनों को घेरा जा सकता है. लिहाज़ा, कांग्रेस इस मामले पर शांत नहीं बैठने वाली है. राहुल गांधी ने  ये भी कहा कि अजय मिश्रा ने बाकायदा पहले हीं किसानों को धमकाया भी था.


Coal Crisis In Mumbai: बिजली उत्पादन प्लांट में कोयले का संकट जारी, जानें- महाराष्ट्र के किस पावर प्लांट में कितना कोयला बचा है


Rajasthan News: राजस्थान के शिक्षा मंत्री का अजीबो-गरीब बयान- महिलाएं स्कूलों में करती हैं झगड़ा, सुधार कर लें तो पुरुषों से निकल जाएंगी आगे