Terrorism Conspiracy Case: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आज नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने आज आतंकी साजिश रचने के मामले में श्रीनगर, पुलवामा और शोपियां समेत16 जगहों पर छापेमारी की है. इस दौरान एनआईए ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. यह चारों लोग आतंकवादी संगठनों को सुविधाएं मुहैया कराते थे.


पाकिस्तान के निर्देश पर आम लोगों की हत्या कर रहे हैं आतंकी


एनआईए ने जिन चार लोगों को गिरफ्तार किया है, उनके नाम वसीम अहमद सोफी, तारिक अहमद डार, बिलाल अहमद मीर और बिलाल फूफू है. एनआईए ने छापेमारी के दौरान कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, जेहादी दस्तावेज और संदिग्ध वित्तीय लेनदेन के रिकॉर्ड जब्त किए हैं. एबीपी न्यूज़ ने सोमवार को खुलासा किया था कि पाकिस्तान के निर्देश पर कश्मीर घाटी में मौजूद सभी आतंकी संगठन स्थानीय लोगों पर हमला कर रहे हैं. 



साजिश रचने को लेकर NIA ने की छापेमारी


यह मामला प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद के कैडरों की ओर से जम्मू-कश्मीर और नई दिल्ली सहित अन्य प्रमुख शहरों में हिंसक आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने के लिए शारीरिक और साइबर स्पेस दोनों में साजिश रचने के संबंध में मिली जानकारी से संबंधित है.


इन संगठनों के आतंकवादी पड़ोसी देश पाकिस्तान में स्थित अपने आकाओं और कमांडरों के साथ मिलकर साजिश रच रहे हैं. साथ ही ये आतंकी स्थानीय युवाओं को भर्ती करने और उन्हें हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों से निपटने के लिए प्रशिक्षण भी दे रहे हैं.


यह भी पढ़ें-


राजनाथ सिंह पर ओवैसी का पलटवार, कहा- इतिहास को तोड़-मरोड़ रहे, एक दिन सावरकर को दे देंगे राष्ट्रपिता का दर्जा


Lakhimpur Violence: लखीमपुर हिंसा पर राष्ट्रपति से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, राहुल बोले- अगर पिता मंत्री है तो निष्पक्ष जांच कैसे होगी