कोलकाता: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का पश्चिम बंगाल दौरे का आज दूसरा व अंतिम दिन है. दौरे के पहले दिन यानि बुधवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ममता सरकार के खिलाफ हुंकार भरी. उन्होंने कहा कि 2021 विधानसभा चुनाव में बीजेपी यहां 200 सीटों से विजयी होगी. दौरे के दूसरे दिन नड्डा ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के संसदीय क्षेत्र डायमंड हार्बर में रैली करेंगे. शाम में प्रेस कॉन्फ्रेस को भी संबोधित करेंगे.


नड्डा ने कार्यकर्ताओं से 2021 चुनाव में राज्य से ममता सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील की. इसी के साथ टीएमसी में चल रही अंदरूनी कलह पर निशाना साधते हुए परिवार की पार्टी बताया.


ममता सरकार पर हमला बोलते हुए नड्डा ने कहा, 'बंगाल की जनता बीजेपी के साथ है, मोदी के साथ है. बंगाल में अब अंतिम छलांग लगानी बाकी है और वो अब हम लोग आपके आशीर्वाद से 2021 में लगाएंगे और यहां ममता की सरकार को उखाड़ देंगे और बीजेपी सरकार बनाएंगे.'


बंगाल में बीजेपी की कामयाबी गिनाते हुए नड्डा बोले, 'बंगाल में बीजेपी ने एक लंबी लड़ाई लड़ी है. 9 साल पहले बंगाल में हमारा वोट प्रतिशत 4 था. 2014 में हमारी सीटें 2 हो गई और हमारा वोट प्रतिशत 18 पहुंचा. 2019 में हमारी सीटें 18 हुई और हमारा वोट प्रतिशत 40 पहुंचा. 2021 के चुनाव में बीजेपी 200 सीट से विजयी होगी.


टीएमसी में चल रहे अंदरूनी झगड़े पर नड्डा बोले, 'कार्यालय संस्कार के केंद्र हैं, बीजेपी कार्यालय से चलती हैं. अन्य पार्टियां घरों से चलती हैं, यहीं उनके कार्यालय हैं. अन्य दलों के लिए परिवार ही पार्टी है, टीएमसी भी इससे अलग नहीं है, वो भी परिवार की पार्टी बन गई है. लेकिन बीजेपी के लिए पार्टी ही परिवार है.'


जेपी नड्डा का आज का कार्यक्रम


· सुबह 11.55 बजे रेडियो स्टेशन ग्राउंड डायमंड हॉर्बर पहुंचे..दोपहर 12 बजे से मीटिंग करेंगे


· दोपहर 1.35 बजे Ramkrishna Mission Ashrama Sarisha में पूजा और लंच करेंगे


· शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेस को संबोधित करेंगे


· शाम 7.40 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे


· साथ ही पार्टी के काडर और मछुआरा मसुदाय के लोगों से बात करेंगे


ब्रिटेन की संसद में उठा भारत में किसानों के आंदोलन का मुद्दा, प्रधानमंत्री जॉनसन के जवाब ने सभी को चौंकाया


पाकिस्तान और चीन ने संयुक्त वायुसेना अभ्यास शुरू किया