Kolkata Civic Polls 2021: कोलकाता के सियालदाह इलाके में रविवार को नगर निगम चुनाव के दौरान बम फेंके गए जिसमें तीन मतदाता घायल हो गए और उनमें से एक की हालत गंभीर है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एक घायल व्यक्ति ने अपना पैर गंवा दिया है और दो अन्य का भी अस्पताल में इलाज चल रहा है.


उन्होंने बताया कि यह घटना मतदान के दौरान वार्ड नंबर 36 में ताकी स्कूल के सामने पूर्वाह्न करीब 11 बजे हुई और तीनों घायल लोग संबंधित क्षेत्र के मतदाता हैं. अधिकारी ने कहा, ‘‘दो बम फेंके गए और हम दोषियों को पकड़ने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं.’’


पुलिस ने मांगी रिपोर्ट


वहीं, एक अन्य अधिकारी ने बताया कि इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है और राज्य निर्वाचन आयोग ने इस मामले में पुलिस से रिपोर्ट मांगी है. इलके अलावा BJP कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झड़प भी हो गई. वहीं टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर वोटिंग के दौरान गड़बड़ी किए जाने का आरोप लगाया गया. BJP ने आरोप लगाया है कि टीएमसी वालों ने सीसीटीवी कैमरों पर पर्दा भी डाला है. 


ममता बैनर्जी का पक्ष मजबूत


बता दें कि नगर निगम चुनाव में इस बार टीएमसी प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पक्ष मजबूत दिख रहा है. इससे पहले भी तृणमूल कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों में जीत का परचम लहराया है और TMC ने कोलकाता की सभी 17 सीटों पर जीत हासिल की थी, वहीं, 2019 लोकसभा चुनावों में भी अपना दबदबा कायम रखा था. उसके लिए भी निकाय चुनाव जीतना जरूरी है.


ये भी पढ़ें:  Omicron in India: चुनाव के बीच यूपी में ओमिक्रोन की एंट्री, गाजियाबाद में दो संक्रमित मिलने के बाद आंकड़ा 113 पहुंचा