ABP News C-Voter Survey: यूपी (UP Assembly Election) में अगले साल होने वाले चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है. राज्य में रोज चुनावी सभाएं हो रहीं, आरोप-प्रत्‍यारोपों का दौर चल चुका है. चुनावी मंचों पर जनता का ध्यान खींचने के लिए लुभावने वादे किए जा रहे. वहीं बीते शनिवार पीएम मोदी ने राज्य को नया नारा दिया है. उन्होंने कहा UP+YOGI मतबल UPYOGI. वहीं अब इस नारे पर कई विपक्षी पार्टियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने निशाना साधते हुए कहा कि यूपी के लिए वर्तमान सरकार उपयोगी नहीं, अनुपयोगी है. 


इधर कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी अमेठी में पदयात्रा निकाली और योगी सरकार को निशाने पर लिया. मायावती (Mayawati) की बीएसपी (BSP) भी लगातार जीते के दावे कर रही है. हालांकि असली नतीजा तो जनता तय करेगी. ऐसे में एबीपी न्यूज़ ने सी वोटर के साथ साप्ताहिक सर्वे किया है और लोगों से उनका मूड जानने की कोशिश की है.


सर्वे से पता लगता है कि UP में BJP को जनता पसंद कर रही है. वहां BJP का वोट शेयर लगातार बढ़ रहा है. हालांकि इस मामले में समाजवादी पार्टी (SP) भी पीछे नहीं है. 4 दिसबंर को SP 33 फीसदी वोट हासिल करती हुई दिख रही थी तो आज पार्टी को 34 फीसदी वोट मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है. इसके अलावा बीएसपी जस की तस दिखाई दे रही है, जबकि कांग्रेस को एक फीसदी वोट का घाटा होता दिख रहा है.


यूपी में किसे कितने वोट?


यूपी का चुनावी सर्वे
कुल सीट 403
         
BJP+       40%
SP+        34%
BSP        13%
कांग्रेस       7%
अन्य         6%


यूपी में किसे कितने वोट?


यूपी का चुनावी सर्वे
कुल सीट 403


                4 दिसंबर    11 दिसंबर   आज
BJP+              41%          40%        40%
SP+               33%          34%        34%
BSP               13%          13%        13%
कांग्रेस              8%            7%         7%
अन्य                5%             6%         6%



नोट: उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य का राजनीतिक तापमान बेहद गर्म है. abp न्यूज के लिए CVOTER ने साप्ताहिक सर्वे के जरिये यूपी की जनता का मूड जाना है. इस सर्वे में यूपी के 12 हजार 755 लोगों ने हिस्सा लिया है. सर्वे 11 दिसंबर से 17 दिसंबर के बीच का है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस तीन से प्लस माइनस 5% है.