Kerala Blast Latest News: केरल के एर्नाकुलम में 29 अक्टूबर को ईसाई प्रार्थना सभा में हुए ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 5 हो गई है. इस हादसे के 15 दिन बाद एक और घायल ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया. बता दें कि इस ब्लास्ट के बाद 52 से अधिक लोग घायल हुए थे. विस्फोट वाले दिन 2 लोगों की मौत हुई थी. धीरे-धीरे यह आंकड़ा 4 तक पहुंच गया था.


वहीं, दूसरी ओर इस मामले में पुलिस तेजी से जांच कर रही है. इस मामले की जांच ADGP कानून एवं व्यवस्था की अगुवाई में 20 सदस्यीय टीम कर रही है. केरल पुलिस का कहना है कि, इस केस में जांच जारी है. भड़काऊ पोस्ट करने वाले कई फेक सोशल मीडिया अकाउंट की हमने पहचान की है.


54 केस अब तक हो चुके हैं दर्ज 


इस विस्फोट के मामले में पुलिस ने अब तक 54 केस दर्ज किए हैं. सबसे ज्यादा 26 केस मलप्पुरम जिले में दर्ज हुए हैं. दूसरे नंबर पर एर्नाकुलम आता है, जहां 15 मामले दर्ज हुए. इसके बाद तिरुवनंतपुरम का नंबर आता है, जहां पांच केस दर्ज किए गए.


कहां और कब हुआ था ब्लास्ट?


बता दें कि यह विस्फोट 29 अक्टूबर को सामरा इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में हुआ था. सुबह करीब 9:30 बजे यहोवा के साक्षियों (ईसाई धर्म का एक संप्रदाय) का इस सेंटर में एक सम्मेलन चल रहा था. कार्यक्रम के दौरान हॉल में 2,000 से अधिक लोग मौजूद थे. प्रार्थना शुरू होने के पांच मिनट के अंदर ही हॉल में ब्लास्ट हो गया था. पहले विस्फोट के कुछ देर बाद ही दूसरा विस्फोट भी हुआ था.


आरोपी ने किया था सरेंडर


इस विस्फोट के अगले दिन बाद एक शख्स ने ब्लास्ट की जिम्मेदारी लेते हुए सरेंडर किया था. उसने खुद को ईसाइयों के ‘यहोवा के साक्षी’ समूह का सदस्य बताया था. उसने केरल के त्रिशूर जिले में पुलिस के सामने सरेंडर किया था. हालांकि पुलिस अभी जांच कर रही है कि वह झूठ बोल रहा है या सच. सरेंडर करने वाले की पहचान डोमिनिक मार्टिन के रूप में हुई थी. उसने हमले से जुड़े कुछ सबूत भी पुलिस को दिए थे.


ये भी पढ़ें


ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने दी दिवाली की शुभकामनाएं, दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रपति बोले- हम समझते हैं इस त्योहार का महत्व