Karnataka CM News: कर्नाटक का अगला सीएम चुनने के लिए जारी मंथन के बीच पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने बुधवार (17 मई) को राहुल गांधी से अलग-अलग मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक, डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) को छह विभागों के साथ उपमुख्यमंत्री (Deputy CM) पद की पेशकश की गई है. सूत्रों ने बताया कि हालांकि इस पेशकश पर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है, लेकिन डीके ये ऑफर स्वीकार कर सकते हैं.


राहुल गांधी और कांग्रेस नेतृत्व ने डीके को ये प्रस्ताव दिया है. कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर राहुल गांधी से दोनों नेताओं की मुलाकात हुई है. सिद्धारमैया ने करीब आधे घंटे तक राहुल गांधी के साथ चर्चा की तो शिवकुमार ने उनसे एक घंटे से अधिक देर तक बातचीत की. राहुल गांधी से मुलाकात के बाद शिवकुमार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पहुंचे. 


सिद्धारमैया का नाम फाइनल


सूत्रों के मुताबिक, सीएम पद के लिए सिद्धारमैया का नाम फाइनल हो गया है. संभावना जताई जा रही है कि शपथ कल की बजाय शनिवार या रविवार को आयोजित किया जा सकता है. दरअसल कर्नाटक की जीत का बड़ा संदेश देने और विपक्षी एकजुटता का प्रदर्शन करने के लिए सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस विपक्षी नेताओं को आमंत्रित कर सकती है. समारोह में गांधी परिवार और कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे.


कल भी हो सकता है शपथ ग्रहण


हालांकि अगर डीके शिवकुमार की नाराजगी के बीच शपथ हुआ तो फिर आयोजन कल ही हो सकता है. इससे पहले मंगलवार को भी सीएम के चुनाव को लेकर कांग्रेस में गहन मंथन जारी रहा था. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पहले राहुल गांधी के साथ चर्चा की और फिर पद के सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार से अलग-अलग मुलाकात की थी. खरगे ने सोमवार को भी पार्टी के तीनों पर्यवेक्षकों के साथ चर्चा की थी. पर्यवेक्षकों ने विधायकों की राय के आधार पर उन्हें अपनी रिपोर्ट भी सौंपी थी.


ये भी पढ़ें- 


कभी सात दिन तो कभी एक ही विधानसभा में बदले चार सीएम, कर्नाटक में मुख्‍यमंत्री की कुर्सी पर बैठना नहीं आसान