Siddaramaiah Net Worth: कर्नाटक में मुख्यमंत्री के नाम पर चल रहा सस्पेंस अब खत्म हो गया है. कांग्रेस आलाकमान ने सिद्धारमैया (Siddaramaiah) का नाम तय कर लिया है. सूत्रों के मुताबिक, जल्द इनके नाम की आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी. वहीं, कल सिद्धारमैया शपथ ले सकते हैं. 


ऐसे में सिद्धारमैया की संपत्ति और कितने करोड़ के मालिक हैं ये जान लेते हैं....


विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के साथ दायर हलफनामे के अनुसार सिद्धारमैया के पास 19 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति है. सिद्धारमैया कांग्रेस के सबसे अमीर नेताओं (Richest Congress Leaders) में से एक हैं. इसमें से 9.58 करोड़ रुपये की चल संपत्ति तो वहीं 9.43 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है.


कर्नाटक के होने वाले सीएम सिद्धारमैया के पास 50 लाख से ज्यादा की सोने की ज्वैलरी


इसके अलावा उन पर 13 मामले लंबित हैं. सिद्धारमैया के पास 7 लाख 15 हजार कैश, 63 लाख 26 हजार 449 बैंक डिपॉजिट, 13 लाख की टोयोटा इनोवा कार, 50 लाख 4 हजार 250 सोने की ज्वैलरी समेत अन्य कई सामान हैं. वहीं, अचल संपत्ति में 1 करोड़ 15 लाख की कृषि भूमि, 3 करोड़ 50 लाख की गैर-कृषि भूमि तो वहीं 5 करोड़ की कॉमर्शियल बिल्डिंग और 6 करोड़ के फैल्ट और घर शामिल हैं.






कितने पढ़े-लिखे हैं सिद्धारमैया...


वहीं, इनके एज्यूकेशन की बात करें तो सिद्धारमैया ने मैसूर यूनिवर्सिटी से पहले बीएससी में ग्रेजुएशन की जिसके बाद उन्होंने वकालत का पेशा चुना. वहीं सिद्धारमैया के खिलाफ कुल 13 मामले दर्ज हैं. बता दें, चार दिनों की माथापच्ची के बाद सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार में से कांग्रेस ने सिद्धारमैया के नाम पर मुहर लगा दी है. 


यह भी पढ़ें.


Karnataka CM Race: डीके शिवकुमार या सिद्धारमैया...सीएम के नाम पर सस्पेंस और बढ़ा, मल्लिकार्जुन खरगे के घर कई दौर की बैठक | 10 बड़ी बातें