Kanjhawala Case: दिल्ली के कंझावला केस में नया खुलासा हुआ है. सूत्रों ने विसरा रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया है कि मामले में जाने गंवाने वाली युवती अंजलि सिंह घटना के वक्त शराब के नशे में थी.


अंजलि सिंह के साथ स्कूटी पर आखिरी समय में मौजूद निधि ने भी घटना के बाद दावा किया था कि पीड़िता नशे में थी. इस पर सिंह के परिवार वालों का कहना था कि यह झूठ है और वो निधि को नहीं जानते हैं. ऐसे में अब विसरा रिपोर्ट आने के बाद मामले में नया मोड़ आ सकता है. 


विशेष पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था तृतीय जोन) सागर प्रीत हुड्डा ने बताया कि रोहिणी स्थित फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी (FSL) ने विसरा टेस्ट किया और जांच रिपोर्ट 24 जनवरी को मिली है. उन्होंने बताया कि मामले की तफ्तीश के सिलसिले में यह जांच की गयी. 


मामला क्या है? 
कंझावला में एक जनवरी की सुबह अंजलि सिंह (20) की स्कूटी को एक कार ने टक्कर मार दी थी और उसे 12 किलोमीटर घसीटते हुए ले  जाया गया था.  इसमें युवती की मौत हो गई थी,  इस मामले में अभी तक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है.  इससे पहले, पीड़िता की दोस्त  की दोस्त निधि ने दावा किया था कि घटना के समय वह शराब के नशे में थी. 


पुलिस ने क्या कहा? 
पुलिस ने कहा कि शुरू में तो सात में से छह आरोपियों पर धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें धारा 302 (हत्या) के तहत आरोपित किया गया.  फॉरेंसिक और अन्य वैज्ञानिक सबूतों के बाद हत्या का आरोप लगाया गया.  


पुलिस ने अपने 11 पुलिस कर्मियों को निलंबित भी कर दिया था, जो उस मार्ग में पीसीआर और चौकी की ड्यूटी पर थे, जहां से युवती को घसीटते हुए ले जाये जाने से उसकी मौत हो गयी थी. 


यह भी पढ़ें- Delhi Hit and Run: दिल्ली-जयपुर हाईवे पर एक्सीडेंट के बाद लाश पर से गुजरी कई गाड़ियां, वॉलेट से हुई पहचान