Bharat Jodo Yatra: जम्मू कश्मीर में हुए टारगेट किलिंग पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ओपन लेटर लिखा है. उन्होंने दावा किया कि सरकारी अधिकारी कश्मीरी पंडितों पर घाटी में काम करने के लिए दबाव बना रहे हैं.

  


राहुल गांधी ने चिट्ठी में लिखा, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कश्मीरी पंडितों के प्रतिनिधिमंडल ने मुझसे मिलकर अपने दुखद हालात बताए. आतंकियों की टारगेटेड किलिंग के शिकार कश्मीरी पंडितों को बिना सुरक्षा गारंटी घाटी में जाने के लिए विवश करना निर्दयी कदम है.  आशा है, आप इस विषय में उचित कदम उठाएंगे.''


'मजबूर कर रहे हैं'
राहुल गांधी ने कहा कि सरकारी अधिकारी कश्मीरी पंडितों को घाटी में काम करने के लिए मजबूर कर रहे हैं. मौजूदा हालातों में सुरक्षा और सलामती की पक्की गारंटी के बिना ऐसा नहीं किया जा सकता. उन्होंने आगे लिखा कि स्थिति ठीक होने तक सरकार कश्मीरी पंडित कमर्चारियों को दूसरे प्रशासकीय और जनसुविधा के काम में लगा सकती है. 






'गैर जिम्मेदाराना है'
राहुल गांधी ने बताया कि कश्मीरी पंडितों को जब अपनेपन की उम्मीद है तो उपराज्यापाल मनोज सिन्हा इनके लिए भिखारी जैसे शब्द इस्तेमाल कर रहे हैं. यह बिल्कुल गैर जिम्मेदाराना है. 


उन्होंने आगे लिखा कि कश्मीरी पंडितों को मैंने पूरा भरोसा दिया है कि उनकी मांग आप (पीएम मोदी) तक पहुंचाने का प्रयास करूंगा. बता दें कि हाल ही में राजौरी में हुए आतंकी हमले में कई लोगों की जान गई थी. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कस्मीर से शुरू होकर जम्मू कश्मीर में ही समाप्त हुई थी. 


यह भी पढ़ें- Srinagar: 'जम्मू-कश्मीर के लोगों को सताने के लिए...', अतिक्रमण विरोधी अभियान पर बोलीं महबूबा मुफ्ती