Jharkhand Politics: झारखंड महागठबंधन सरकार के विधायक मंगलवार को रांची (Ranchi) से रायपुर शिफ्ट किए गए हैं. सीएम आवास से हेमंत सोरेन विधायकों को 2 बसों में लेकर एयरपोर्ट पहुंचे थे जहां से सभी विधायक रायपुर (Raipur) गए. हालांकि सीएम रायपुर नहीं गए हैं. वे विधायकों के साथ केवल एयरपोर्ट तक आए थे. इस दौरान सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने कहा कि, "हम हर मुश्किल का सामना करेंगे. कोई अप्रत्याशित घटना नहीं घटने वाली है. हम हर चीज के लिए तैयार हैं, स्थिति हमारे नियंत्रण में है. मैं आपको बता दूंगा कि क्या मैं भी विधायकों के साथ जाऊंगा."


सभी विधायक रायपुर के मेफेयर रिसॉर्ट में रुकेंगे. रिसॉर्ट के बाहर पुलिस की तैनाती का आदेश दिया गया है. मेफेयर रिसॉर्ट में सभी 47 कमरों को भी बुक किया गया है और शाम 7 बजे सभी विधायक रिसॉर्ट पहुंच जाएंगे. इसी बीच 1 सितंबर को शाम 4 बजे रांची में कैबिनेट की बैठक भी बुलाई गई है. 


अब तक सीएम आवास पर मौजूद थे विधायक


इससे पहले राज्य में राजनीतिक उथलपुथल के बीच बीती 27 अगस्त को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अन्य विधायकों को लेकर रांची में अपने आवास पर पहुंचे थे. चर्चा है कि चुनाव आयोग द्वारा सीएम हेमंत सोरेन को अयोग्य ठहराने की सिफारिश की गई है जिसके बाद ये राजनीतिक उठापटक शुरू हुई. हालांकि झारखंड के राज्यपाल द्वारा अब तक चुनाव आयोग का फैसला नहीं बताया गया है. वहीं 1 सितंबर को शाम 4 बजे रांची में कैबिनेट की बैठक भी बुलाई गई है.






झारखंड में जारी सियासी उठापटक


झारखंड में महागठबंधन की सरकार है जिसमें हेमंत सोरेन की झामुमो, कांग्रेस और राजद शामिल हैं. महागठबंधन का दावा है कि उनके पास 50 से ज्यादा नंबर हैं. चुनाव आयोग की सिफारिश के तुंरत बाद विधायक मुख्यमंत्री के आवास पर इकट्ठा किए गए थे और बाद में खूंटी जिले में एक गेस्ट हाउस में पिकनिक पर चले गए थे. इसके बाद सभी रांची लौटे थे. जेएमएम की ओर से बीजेपी पर हॉर्स ट्रेडिंग करने का आरोप लगाया गया है. 


केंद्र सरकार पर बरसे सीएम हेमंत सोरेन


इस सियासी हलचल को लेकर बीते दिन सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने कहा था कि केंद्र सरकार अन्य राज्यों की चुनी हुई सरकारों को गिराने में लगी है. ऐसे में देश का भविष्य क्या हो सकता है अंदाजा लगा सकते हैं. मेरी कुर्सी से दिल्लगी नहीं है बल्कि राज्य की सवा तीन करोड़ जनता से है, राज्य के आदिवासियों से हैं. सरकार की नजर हर घटनाक्रम पर है, हम भी जवाब देंगे और जनता भी जवाब देगी. इसी बीच 1 सितंबर को शाम 4 बजे रांची (Ranchi) में कैबिनेट की बैठक भी बुलाई गई है. 


ये भी पढ़ें- 


Jharkhand Politics: केंद्र सरकार पर बरसे CM हेमंत सोरेन, बोले- खरीद-फरोख्त ही है इनका काम


तमिलनाडु में भी लागू होगी दिल्ली जैसी शिक्षा नीति! सीएम एमके स्टालिन ने अरविंद केजरीवाल को बुलाया