PM Modi Karnataka-Kerala Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 1 और 2 सितंबर को कर्नाटक और केरल के दौरे पर रहेंगे. कार्यक्रम के मुताबिक, पीएम मोदी 1 सितंबर को शाम 6 बजे कोचीन हवाई अड्डे के पास कलाडी गांव में आदि शंकराचार्य के पवित्र जन्मस्थान श्री आदि शंकर जन्मभूमि क्षेत्र का दौरा करेंगे. 2 सितंबर को सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर प्रधानमंत्री कोच्चि (Kochi) में कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड में आईएनएस विक्रांत (INS Vikrant) के रूप में पहला स्वदेशी विमानवाहक पोत चालू करेंगे.


बता दें कि पीएम मोदी जिस आईएनएस विक्रांत (INS Vikrant) के रूप में पहले स्वदेशी विमानवाहक पोत को कमीशन करेंगे वह रक्षा क्षेत्र में आत्मानिर्भर भारत का एक चमकता हुआ प्रकाशस्तंभ है.


क्या है आईएनएस विक्रांत की खासियत
आईएनएस विक्रांत की कई खासियत हैं. इसे भारत के प्रमुख औद्योगिक घरानों के साथ-साथ 100 से अधिक एमएसएमई द्वारा आपूर्ति किए गए स्वदेशी उपकरणों और मशीनरी का उपयोग करके बनाया गया है. यह भारत के समुद्री इतिहास में बनाया गया अब तक का सबसे बड़ा जहाज है और इसमें अत्याधुनिक ऑटोमेशन विशेषताएं हैं. आईएनएस विक्रांत के कमीशन होने के साथ ही प्रधानमंत्री नए नौसेना ध्वज का अनावरण करेंगे.


मंगलुरु में करोड़ों की परियोजनाओं का पीएम करेंगे उद्घाटन
केरल में प्रधानमंत्री कलाडी गांव में श्री आदि शंकर जन्मभूमि क्षेत्र का दौरा करने और दो सितम्बर को आईएनएस विक्रांत को कमीशन करने के बाद मंगलुरु भी जाएंगे. वे दोपहर 1.30 बजे प्रधानमंत्री मंगलुरु में  कई परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे. वे यहां 3800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की नींव रखेंगे


ये भी पढ़ें


Supreme Court ने बाबरी मामले में दाखिल अवमानना याचिका को किया बंद, कई दिग्गजों को मिली राहत


NCRB की चौंकाने वाली रिपोर्ट, दिल्ली महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित, हर दिन हुआ 2 नाबालिग का रेप