मुंबई: 31 दिसंबर को जब पूरी मुंबई नए साल के स्वागत के जश्न में डूबी हुई थी, उसी रात खार इलाके की एक पॉश सोसाइटी में 19 साल की जान्हवी कुकरेजा की उसी के दो दोस्तों ने मिलकर निर्मम हत्या कर दी थी. इस हत्या के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है पर मां तो मां होती है. उसे अब भी कई सवाल कचोट रहे हैं. वह अब भी यह जानना चाहती है कि जिन दोस्तों ने उसे पार्टी में ले जाने के लिए आग्रह किया था, उन लोगों ने ही उनकी बेटी की हत्या क्यों कर दी.


शायद यही वजह है कि आज यानी मंगलवार की दोपहर जान्हवी की माता निधि और पिता प्रकाश कुकरेजा मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह से मिलने उनके ऑफिस पहुंचे. परिवार ने बताया कि पुलिस कमिश्नर ने इन्हें निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया है. इस मामले में दो आरोपियों के पकड़े जाने के बाद भी ऐसा बहुत कुछ है, जो जान्हवी के माता पिता को परेशान कर रहा है. जान्हवी की मां निधि ने बताया कि 31 दिसंबर की रात को 12 बजकर 5 मिनट तक जान्हवी उनके ही साथ अपने पिता प्रकाश कुकरेजा का जन्मदिन मना रही थी.


इसके बाद दोनों आरोपी श्री और दिया उनके घर पर आए और जान्हवी को अपने साथ न्यू ईयर पार्टी में ले जाने की बात की. इसके ठीक ढाई घंटे के बाद ही उनकी बेटी की निर्मम हत्या कर दी जाती है. जान्हवी के पिता प्रकाश ने बताया कि जब आरोपी श्री को पुलिस मेडिकल के लिए ले जा रही थी, तब उसने प्रकाश से "सॉरी" कहा था, जवाब में प्रकाश ने कहा कि इसकी कोई गुंजाइश नहीं है. दबे शब्दों में, कैमरे के पीछे जान्हवी के माता पिता इसे पहले से प्लान बनाकर किया गया मर्डर भी बताते हैं.


मीडिया से बात करते समय उन्होंने बताया कि मुंबई पुलिस कमिश्नर से मुलाकात की एक वजह ये भी है कि पार्टी में मौजूद सभी लोग बेहद अच्छे, रसूख वाले परिवारों से आते हैं. ऐसे में जान्हवी के परिवारवालों को इस बात का अंदेशा है कि मामले की जांच को कोई प्रभावित कर सकता है.


कई सवाल हैं जिनके जवाब परिवार को अब तक नहीं मिले हैं. परिवार ने कई सवाल खड़े किए हैं, जो कि वाजिब भी हैं. उनकी मानें तो जब वे दोनों जान्हवी को निर्मम तरीके से मार रहे थे. उसका सिर रेलिंग पर पटक रहे थे, तब वह चिल्लाई ही होगी और तब किसी ने उसकी आवाज क्यों नहीं सुनी. क्या उस बिल्डिंग में उस दिन कोई और मौजूद नहीं था. बिल्डिंग का वॉचमैन इस मामले में गवाही क्यों नहीं दे रहा है, जब बिना किसी हथियार के जान्हवी को मारा गया है, तो क्या श्री और दिया ने इस पूरे हत्याकांड को पहले से ही तैयार किया था.


ये भी पढ़ें:

सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक का साझा बयान, देश-दुनिया में वैक्सीन के प्रभावी वितरण पर प्रतिबद्धता जताई 

चुनाव से पहले ममता को झटका, बंगाल के एक और मंत्री ने दिया इस्तीफा