नई दिल्ली: ट्रेन में चढ़ते उतरते वक्त अक्सर ध्यान देना चाहिए. एक जरा सी गलती के कारण आपकी जान पर बन सकती है. ऐसा ही एक दृश्य मुंबई में देखने को मिला है. हालांकि हादसा एक पुलिस कांस्टेबल की वजह से टल गया.


दरअसल चलती ट्रेन में चढ़ते वक्त एक व्यक्ति एक व्यक्ति फिसल गया और प्लेफॉर्म पर गिर गया. .इससे पहले की वह किसी हादसे का शिकार होता रेलवे स्टेशन पर मौजूद पीसी योगेश हिरेमथ ने उन्हें खींच लिया और उस शख्स की जान बचाई. यह घटना दहिसर रेलवे स्टेशन पर मुंबई उपनगरीय रेलवे नेटवर्क की पश्चिमी लाइन पर हुई.


वीडियो में देखिए


इस पूरी घटना का वीडियो सीसीटीवी में कैद हो गया. आप देख सकते हैं कैसे शख्स प्लेटफॉर्म पर आया और ट्रेन चलने लगी. वह चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करता है और गिर जाता है. वहीं मौजूद योगेश उसे अपनी तरफ खींचते हैं और बचा लेते हैं.





अब इस घटन का वीडियो वायरल हो गया है. मुंबई पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी इसे शेयर किया गया है. वीडियो को माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर हजारों बार देखा गया है, जहां कई लोगों ने पुलिसकर्मी की प्रशंसा की. इस साल मुंबई पुलिस द्वारा इस तरह का यह दूसरा बचाव है. 1 जनवरी को, मुंबई पुलिस के एक सिपाही ने एक 60 वर्षीय व्यक्ति की जान बचाई, जो रेलवे ट्रैक पर फंस गया था