जम्मू: जम्मू पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप में संभल जिले से एक युवक को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पकड़े गए युवक ने पूछताछ में कबूला है कि उसने पैसे के एवज में पाकिस्तान से कई कई जानकारियां साझा की है.


एक गुप्त सूचना पर कार्यवाही करते हुए जम्मू पुलिस की स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप ने साम्बा के तरोर इलाके से एक युवक को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए युवक की पहचान पंकज शर्मा के रूप में हुई है, जो पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों के लिए जम्मू से जासूसी का काम पिछले कुछ समय से किया करता था.


पूछताछ में पंकज ने माना है कि पिछले कुछ समय से वह लगातार जम्मू और सांबा के कई सैन्य ठिकानों, महत्वपूर्ण इमारतों और संवेदनशील जगहों की तस्वीरे, वीडियो और जानकारियां पाकिस्तान भेजा करता था. उससे पूछताछ में यह भी कबूला है कि यह सब वह पैसे के एवज में किया करता था. उसने पूछताछ में यह भी कबूला है कि पिछले कुछ समय से उसने जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बने महत्वपूर्ण पुलों और सीमा पर हो रही गतिविधियों की जानकारी भी पाकिस्तानी हैंडलर्स को दी है.


जम्मू-कश्मीर पुलिस ने प्राथमिक जांच में पाया है कि उसके दो बैंक खातों में पिछले कुछ समय से लगातार काफी पैसा जमा हुआ है. उसके बैंक खातों में संदिग्ध रूप से जमा हुए इस पैसे के मामले की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है. फिलहाल आरोपी को पूछताछ के लिए जम्मू पुलिस के हवाले कर दिया गया है.