जम्मू: जम्मू-कश्मीर में  इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर तोड़ा है. कल रात करीब पौने आठ बजे पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग शुरू हुई. जम्मू के अखनूर, आरएस पुरा और कानाचक इलाके में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गई. इस फायरिंग में कानाचक इलाके में एक आम नागरिक की मौत हो गई है जबकि दो लोग जख्मी हैं. हालांकि पाकिस्तान ने अब फायरिंग रोक दी है.


जवाबी कार्रवाई में अबतक सेना के पांच जवान शहीद


बता दें कि पाकिस्तान पिछले पांच दिनों से सीमा से सटे इलाकों पर फायरिंग कर रहा है. पिछले दिनों हुई फायरिंग से खनूर, आरएस पुरा और कानाचक इलाके में अबतक सात लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 30 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं.


भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी फायरिंग का मुंह तोड़ जवाब दिया है. हालांकि जवाबी कार्रवाई में सेना के पांच जवान शहीद हो गए हैं.



नहीं थम रही पाकिस्तान की ओर से फायरिंग


बता दें कि कल शाम पाकिस्तान ने जम्मू के अखनूर, कानाचक और आरएसपुरा सेक्टर में फायरिंग शुरु कर दी. कानाचक सेक्टर में तीन लोग जख्मी हो गये जिनमें एक की मौत हो गई है. गनीमत ये रही कि प्रशासन ने पहले ही एहतियातन लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने और पक्के मकानों में रहने की हिदायत दी थी.


बमबारी के बीच हुआ करिश्मा 


जम्मू के आरएसपुरा सेक्टर में दो से तीन ऐसी बस्तियां है जहां पर पाकिस्तान ने काफी बमबारी की है. इसी बमबारी में एक करिश्मा भी हुआ है. 45 साल के विजय कुमार शुक्रवार को सुबह अपने घऱ में बने मंदिर में पूजा कर रहे थे. अचानक पाकिस्तान द्वारा दागा गया एक मोटार्र शेल उनकी छत को चीरता हुआ उनके पास आ गिरा.


गनीमत ये रही कि शेल विजय कुमार को छून के बावजूद फटा नहीं. ये मामला पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.