श्रीनगर: जम्मू एंड कश्मीर के नए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा प्रदेश में सरकारी तंत्र को सुधारने में जुट गए हैं. इसी सिलसिले में प्रशासन ने सरकारी आदेशों की अवज्ञा और खराब प्रदर्शन करने के आरोपों में राजस्व विभाग ने कार्यरत केएएस अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है.


जम्मू कश्मीर राजस्व विभाग की तरफ से जारी एक आदेश में कहा गया है कि जम्मू के तहसीलदार रविशंकर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया जाता है और उन्हें जम्मू के मंडल आयुक्त के दफ्तर में अटैच किया जाता है. इस आदेश में कहा गया है कि रविशंकर जोकि जम्मू कश्मीर एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विसेज के अधिकारी हैं, ने सरकारी आदेशों की अवज्ञा की और आम जनता को डोमिसाइल सर्टिफिकेट जारी करने में बेहद खराब प्रदर्शन किया, जिससे आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. इस आदेश में जम्मू के डीएम को सारे मामले की जांच कर उसकी रिपोर्ट 15 दिन के भीतर पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं.


दरअसल, केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद जम्मू-कश्मीर के नागरिकों के हितों को सुरक्षित करने के लिए प्रदेश सरकार ने डोमिसाइल सर्टिफिकेट जारी करने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद लोग इसे ऑनलाइन या फिर राजस्व विभाग के दफ्तरों में जाकर बनवाते है. लेकिन सस्पेंडेड अधिकारी पर आरोप है कि उन्होंने इन डोमिसाइल सर्टिफिकेट को जारी करने में काफी खराब प्रदर्शन किया.


यह भी पढ़ें-


जम्मू: युवक ने पड़ोसी के घर बुलाकर नाबालिग लड़की के साथ किया दुष्कर्म, पुलिस ने 24 घंटे में किया गिरफ्तार