जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान की कायराना हरकत एक बार फिर सामने आई है. जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन कर फायरिंग की और जमकर मोर्टार दागे. ये गोला बारी रात एक बजे तक चलती रही. भारतीय सेना की तरफ से भी मुहतोड़ जवाब दिया जा रहा है.


आतंकियों को कश्मीर में घुसपैठ कराने की तैयारी में पाकिस्तान


सुरक्षा एंजसियों के मुताबिक पाकिस्तान भारी बर्फबारी के पहले करीब 250-300 आतंकियों को कश्मीर में घुसपैठ कराने की तैयारी में है. साथ ही घाटी में राजनीतिक माहौल भी बना हुआ है क्योंकि वहां डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट काउंसिल के चुनाव 28 नवंबर से होने हैं.


सेना ने की विंटर डिप्लॉयमेंट 


सर्दियों को दस्तक देते ही सीमा पर घुसपैठ की घटनाएं बढ़ जाती हैं. बर्फबारी का फायदा उठाकर आतंकी घुसपैठ करने की कोशिश करते हैं. इन्हीं हरकतों को देखते हुए विंटर डिप्लॉयमेंट भी कर दी गई है.


पुलिस चौकी पर हुआ था ग्रेनेड हमला


इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सोमवार को आतंकवादियों ने एक पुलिस चौकी की ओर ग्रेनेड फेंका. हालांकि, इसमें कोई हताहत नहीं हुआ. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने शाम को दक्षिण कश्मीर जिले में एक पुलिस चौकी की ओर ग्रेनेड फेंका.उन्होंने कहा कि हालांकि आतंकवादियों का निशाना चूक गया और ग्रेनेड इमारत के बाहर फट गया.


अधिकारी ने कहा कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई. उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के एक पुलिस थाने की ओर ग्रेनेड फेंका..उन्होंने कहा कि ग्रेनेड थाने की छत से टकराया लेकिन विस्फोट नहीं हुआ.अधिकारी ने कहा कि बाद में एक बम निरोधक दस्ते ने ग्रेनेड को सुरक्षित रूप से निष्क्रिय कर दिया.


दिल्‍ली: कोरोना महामारी से निपटने के लिए युद्ध स्‍तर पर तैयारी, मोर्चा संभालेंगे अर्धसैनिक बलों के डॉक्‍टर


अगले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी, 100 दिनों का देश्व्यापी दौरा करेंगे नड्डा