Ivanka Trump in India: अमेरिका की पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और व्हाइट हाउस की पूर्व सलाहकार इवांका ट्रंप शुक्रवार (1 मार्च) को गुजरात के जामनगर पहुंची हैं. अरबपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के तीन दिनों के प्री-वेडिंग सेरेमनी की शुरुआत शुक्रवार से जामनगर में हुई है. इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए दुनियाभर से इंटरनेशनल मेहमान पहुंच रहे हैं. इस वक्त जामनगर एयरपोर्ट सबसे व्यस्त एयरपोर्ट में से एक बन गया है. 


डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति होने के अलावा एक बड़े बिजनेसमैन भी हैं. उनके अंबानी परिवार से भी संबंध हैं. ट्रंप व्यापार जगत के बड़े नाम हैं. यही वजह है कि अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट के शादी समारोह में शादी होने के लिए ट्रंप परिवार को भी न्योता दिया गया. ट्रंप परिवार की तरफ से इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए इवांका भारत आई हैं. सफेद ड्रेस पहने और लो पॉनी बनाए हुए इवांका का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्हें कार में बैठते हुए देखा जा सकता है.






प्री-वेडिंग सेरेमनी में शामिल हो रहे इंटरनेशनल मेहमान


गुजरात के जामनगर एयरपोर्ट पर एक के बाद एक इंटरनेशनल मेहमान पहुंच रहे हैं. इवांका के अलावा यहां कई वीवीआईपी मेहमान पहुंचने वाले हैं. तीन दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए मॉर्गन स्टेनली के सीईओ टेड पिक, माइक्रोसॉफ्ट फाउंडर बिल गेट्स, डिज्नी सीईओ बॉब आईगर, ब्लैकरॉक सीईओ लैरी फिंक, एकनॉट सीईओ सुल्तान अहमद अल जाबेर और ईएल रोथ्सचाइल्ड अध्यक्ष लिन फॉरेस्टर डी रोथ्सचाइल्ड जैसे मेहमान पहुंच रहे हैं. 


तीन दिनों के कार्यक्रम में क्या-क्या होगा? 


अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट शादी समारोह की उलटी गिनती बुधवार से शुरू हुई. इन नए जोड़े ने गुजरात के जामनगर में 'अन्न सेवा' में शामिल होकर हजारों स्थानीय लोगों को भोजन परोसा. अनंत की शादी फार्मा टाइकून वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका से हो रही है. स्थानीय लोगों को खाना खिलाने का वीडियो भी सामने आया था, जिसमें अनंत और राधिका को खाना परोसते हुए देखा गया. 


शुक्रवार को पहले दिन An Evening in Everland नाम से एक कार्यक्रम हो रहा है, जिसमें 'एलीगेंट कॉकटेल' नाम से ड्रेस कोड रखा गया है. दूसरे दिन A Walk on the Wildside नाम से इवेंट होगा, जिसमें ड्रेस कोड जंगल फीवर है. आखिरी दिन दो इवेंट होने हैं. इसमें पहले इवेंट का नाम Tusker Trails है, जिसमें लोग कैजुएल ड्रेस में नजर आएंगे. फाइनल इवेंट Hastakshar है, जिसमें मेहमान भारतीय परिधान में नजर आएंगे. 


यह भी पढ़ें: Anant Ambani on marriage: अंबानी परिवार के बेटे अनंत नहीं करना चाहते थे शादी, जानें क्या थी वजह