ITBP jawan Sucide: भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के एक कांस्टेबल (Constable) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के उधमपुर जिले (Udhampur District) में अपने 3 साथियों को गोली मार दी है ये तीनों जवान घायल हैं. जवानों को इलाज के लिए ले जाया गया है. वहीं गोली मारने वाले जवान (Jawan) ने खुद को भी गोली मारकर (Shot Himself) आत्महत्या (Suicide) कर ली है. इस घटना के बाद वहां पर अफरा-तफरी (Ruckus) का माहौल है.


जवान जम्मू-कश्मीर में तैनात एक एड हॉक बटालियन की एक कंपनी का हिस्सा था जो राज्य में सुरक्षा कर्तव्यों में लगी है. ये घटना आज दोपहर करीब साढ़े तीन बजे देविका घाट सामुदायिक केंद्र, की है जहां कांस्टेबल जीडी भूपेंद्र सिंह आईटीबीपी की दूसरी एडहॉक बटालियन में तैनात था.


घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया
फायरिंग में घायल हुए सभी जवानों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है वो सभी जवान सुरक्षित हैं वहीं जवान के इस तरह से गोली चलाए जाने को लेकर कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं. समाचार  एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आईटीबीपी प्रशासन ने जानकारी दी कि जम्मू कश्मीर के उधमपुर में 8वीं बटालियन के जवान ने अचानक सर्विस गन से फायरिंग करनी शुरू कर दी थी. इस फायरिंग में उसके तीन साथी जख्मी हो गए थे.


जवान ने सर्विस रायफल से खुद को मारी गोली
जानकारी के मुताबिक, जवान की फायरिंग के बाद मौके पर हड़कंप मच गया. वहां मौजूद लोगों को ऐसा लगा जैसे कोई आतंकी हमला हो गया हो और देखते ही देखते वहां पर जवानों में अफरा-तफरी मच गई.  इससे पहले कि गोली चलाने वाले जवान जीडी भूपेंद्र सिंह को अन्य जवान पकड़ पाते उसने खुद को गोली मार दी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. आईटीबीपी के अनुसार, घायल जवानों की हालत स्थिर है.


यह भी पढ़ेंः


Delhi Police Detained: नरेश सेठी गैंग के 3 गुर्गे कच्छ से पुलिस हिरासत में, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया डिटेन


Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाब पुलिस लॉरेंस बिश्नोई को दे रही है 'थर्ड डिग्री टॉर्चर', गैंगस्टर के वकील का आरोप