Pahalgam Bus Accident: पहलगाम (Pahalgam) बस हादसे (Bus Accident) में बुरी तरह से जख्मी हुए आईटीबीपी (ITBP) के जवान नंदन सिंह (Nandan Singh) की इलाज के दौरान अस्पताल (Hospital) में मौत हो गई है. उनकी मौत एसकेआईएमएस अस्पताल (SKIMS Hospital) में हुई. नंदन सिंह उत्तराखंड (Uttarakhand) के चंपावत के निवासी थे. मिली जानकारी के मुताबिक उन्होंने सोमवार रात को दम तोड़ा है. नंदन सिंह हादसे के दौरान अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) की ड्यूटी पर थे.


पहलगाम बस हादसे में अब तक 8 आईबीपी के जवानों की जान चुकी है और 30 से ज्यादा जवानों का इलाज अस्पतालों में चल रहा है. इस मामले की जानकारी आईटीबीपी ने दी है. नंदन सिंह ने हाल ही में अपने घरवालों से वीडियो कॉल पर बातचीत की थी. इससे उनके परिजन कम चिंतित थे लेकिन मंगलवार की सुबह जब उन्हें पता चला कि नंदन सिंह नहीं रहे तो उनके ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा.






खाई में गिर गई थी बस


नंदन सिंह (Nandan Singh) आईटीबीपी (ITBP) की चौथी बटालियन में अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में तैनाथ थे. हादसे के पहले उनकी ड्यूटी अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) पर लगा दी गई थी. अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी के बाद चंदनवाड़ी (Chandanvadi) से पहलगाम (Pahalgam) जाते समय उनकी बस 16 अगस्त को खाई में गिर गई थी. इस हादसे में 30 से ज्यादा जवान घायल (Injured) हो गए थे.


इन्ही घायलों में नंदन सिंह भी थे. उन्हें सिर के अलावा शरीर के कई हिस्सों में चोटें आईं थी. गंभीर रूप से घायल नंदन सिंह का श्रीनगर (Srinagar) के अस्पताल (Hospital) में इलाज चल रहा था. नंदन सिंह के दो बेटे और दो बेटियां हैं और ये लोग पढ़ाई कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें: Pahalgam Road Accident: ITBP के घायल जवानों का हालचाल लेने AIIMS पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह


ये भी पढ़ें: Etah News: पहलगाम बस हादसे में शहीद एटा के सपूत अमित कुमार का हुआ अंतिम संस्कार, नम आंखों से दी गई विदाई