ITBP Bus Accident: नई दिल्ली के एम्स ट्रॉमा सेंटर (AIIMS Trauma Center) में शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) पहलगांव बस हादसे में घायल हुए आईटीबीपी के तीनों जवानों का हालचाल लेने के लिए पहुंचे. इन जवानों को श्रीनगर से स्पेशल एयर एंबुलेंस के जरिए शुक्रवार को शिफ्ट किया गया था. यहां उन्होंने चिकित्सकों से जवानों के स्वास्थ्य की स्थिति और भविष्य में अपनाई जाने वाली चिकित्सा प्रक्रियाओं के बारे में जानकारी ली. ITBP के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी गृह मंत्री को घायलों के बारे में जानकारी दी. गृह मंत्री ने घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की.


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को आईटीबीपी के तीन घायल जवानों कांस्टेबल/जीडी बलवंत सिंह,  कांस्टेबल/जीडी त्सेवांग दोर्जे और कांस्टेबल/जीडी बबलू कुमार के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए एम्स ट्रॉमा सेंटर पहुंचे. 16 अगस्त 2022 को जम्मू-कश्मीर के पहलगाम के पास एक दुखद बस दुर्घटना हुई थीI  आईटीबीपी के जवान अमरनाथ यात्रा 2022 में सफलतापूर्वक सुरक्षा कर्तव्यों का पालन करके चंदनवाड़ी से लौट रहे थे. दुर्घटना में 7 जवानों की मृत्यु हो गई थी, जबकि 32 घायल हो गए थे. घायल जवानों को उसी दिन इलाज के लिए श्रीनगर पहुंचाया गया था. 3 गंभीर रूप से बीमार आईटीबीपी कर्मियों को बेहतर इलाज के लिए श्रीनगर से विशेष एयर एम्बुलेंस के माध्यम से शुक्रवार को जेपीएनए ट्रॉमा सेंटर एम्स स्थानांतरित (Shift) कर दिया गया था.


ब्रेक फेल होने से बस हो गई थी अनियंत्रित


भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों को लेकर मंगलवार को एक बस गहरी खाई में गिर गई. इसमें बड़ी संख्या में जवान गंभीर रूप से घायल हुए. कुछ जवानों के शहीद होने की भी जानकारी मिली. बताया गया कि ब्रेक फेल होने के बाद बस अनियंत्रित हो गई थी. इसी कारण स गहरी खाई में जा गिरी. जवान चंदनवाड़ी से पहलगाम की ओर जा रहे थे. यह घटना सुबह 11 बजे के आसपास की थी.


यह भी पढ़ें


Gujarat Visit: शराब नीति पर बवाल के बीच केजरीवाल ने किया ट्वीट, सिसोदिया के साथ गुजरात दौरे की दी जानकारी


Maharashtra : डिप्टी सीएम फडणवीस का उद्धव ठाकरे पर हमला, BMC चुनाव जितने का किया दावा