भगवंत मान ने बुधवार को पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शहीद ए आजम भगत सिंह के गांव खटकर कलां में पद और गोपनियता की शपथ ग्रहण की थी. भगवंत मान सीएम बनने से पहले दो बार संगरूर लोकसभा सीट से सांसद भी रह चुके हैं. जाने माने कार्टूनिस्ट इरफान ने आज इसी मुद्दे पर कार्टून बनाया है. 


कार्टूनिस्ट इरफान ने अपने कार्टून के जरिये आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान के पंजाब विधानसभा चुनाव जीतने को लेकर कार्टून बनाया है. इस कार्टून में अरविंद केजरीवाल झाड़ू पर बैठे दिखाई दे रहे हैं यह झाडू हवा में उड़ रही है.


इसी झाडू में पीछे पंजाब के सीएम भगवंत मान बैठे हुये हैं. इस पर बैठकर केजरीवाल मान से कह रहे हैं कि तुम यहीं उतरो मुझे अभी आगे जाना है. इसके जरिये केजरीवाल कहना चाह रहे हैं कि उन्हें अपनी पार्टी का अभी और विस्तार करना है.


पंजाब के दूसरे सबसे कम उम्र के मंत्री बने हैं मान


आपको बता दें कि भगवंत मान पंजाब के दूसरे सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री बने हैं. उनसे पहले प्रकाश सिंह बादल सबसे प्रदेश के सबसे युवा मंत्री थे. शपथ लेने के बाद नए सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने मंच से अपने संबोधन में आप संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का धन्यावद किया. भगवंत मान ने कहा है कि जो लड़ाई भगत सिंह ने लड़ी थी वही लड़ाई आम आदमी पार्टी भी लड़ रही है.


भगवंत मान ने खटकर कलां में शपथ ग्रहण को लेकर कहा कि यहां आने की एक खास वजह है. पहले शपथ ग्रहण राजमहलों में होते थे. अब शपथ ग्रहण समारोह शहीदों के गांव आया है. जिन्होंने हमें ये देश दिया उन्हें याद तो करें केवल 23 मार्च और 28 सितंबर को थोड़ी याद करना है. वे हमारे दिल में बसे हैं. 


संयुक्त किसान मोर्चा की दो टूक, कहा- पंजाब में चुनाव लड़ने वाले किसान संगठनों से हमारा नहीं है कोई संबंध


Russia Ukraine War: यूक्रेन में मानवीय स्थिति पर चर्चा करने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने बुलाई आपातकालीन बैठक