देश में कुछ दिन बाद ही होली है. रंगो का यह त्यौहार पूरे देश में जोर-शोर से मनाया जायेगा. अब होली है तो रंग होगा और खूब जश्न होगा. इस जश्न में खूब सारे पकवान और मिठाईयां होंगी लेकिन कहीं ये मिठाईयां रंग में भंग ना डाल दें. यही वजह है कि देशभर में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीमें देश के अलग-अलग हिस्सों में लगातार छापेमारी कर रही हैं. 


पीलीभीत में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम दुकान में जाकर मिठाईयों और मावे की जांच कर रही है. आम आदमी की सेहत के साथ खिलवाड़ ना हो इसकी जिम्मेदारी खुद मजिस्ट्रेट राजेश कुमार ने संभाल रखी है. पीलीभीत में अबतक दो दर्जन दुकानों में छापेमारी की गई है. 


मिठाई के नाम पर केमिकल परोसने की थी तैयारी


वहीं यूपी के गोंडा में मिठाई के नाम पर लोगों को केमिकल परोसने की तैयारी थी लेकिन खाद्य विभाग ने डेढ क्वविंटल नकली मावा जब्त कर लिया इसकी कीमत लाखों में बताई जा रही है. यूपी के आजमगढ़ में भी खाद्य विभाग अलर्ट मोड पर है. होली पर दुकानदार आम लोगों को मिलावटी मिठाई नहीं बेच सकें इसके लिए लगातार छापेमारी की जा रही है खाद्य विभाग ने 3 दिनों में तकरीबन 30 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी कर उसके सैंपल जांच के लिए भेजे हैं.


बांदा में भी बरती जा रही है सख्ती 


कुछ ऐसी ही सख्ती यूपी के बांदा में भी बरती जा रही है. यहां भी होली को देखते हुए खाद्य विभाग की टीम लगातार मावा मंडी और मिठाईयों की दुकानों पर जाकर छापेमारी कर रही है. संदिग्ध खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए जा रहे हैं और उन्हें नष्ट भी कराया जा रहा है.


वहीं एमपी के मुरैना में खाद्य विभाग की रेड में सैकड़ों दुकानों में छापेमारी कर 354 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं और चार लोगों पर एनएसए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. होली को देखते हुए देवभूमि हरिद्वार में भी मिलावट खोरों के खिलाफ छापेमारी अभियान जोरों पर है. बाजार में मिलावट वाली मिठाई ना बिकने पाए इसके लिए खाद्य विभाग की टीम रात दिन अपने काम में जुटी हुई है.


मथुरा को लेकर BJP सांसद हेमा मालिनी ने PM मोदी से की ये बड़ी मांग, वाराणसी का किया जिक्र


UP News: केशव प्रसाद मौर्य फिर हो सकते हैं डिप्टी सीएम, इन विधायकों की भी लग सकती है लॉटरी, जानें किनकी है चर्चा