जयपुर: राजस्थान के कोटा में बच्चों की मौत पर सियासत शुरू हो गई है. बीजेपी के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने उस अस्पताल का दौरा किया है जहां पिछले एक महीने में 77 बच्चों की मौत हो चुकी है. बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने अस्पताल का दौरा करने के बाद राज्य सरकार पर निशाना साधा. बीजेपी की महिला सांसदों की तीन सदस्यीय टीम ने इस अस्पताल का दौरा किया. इस टीम ने बच्चों के परिजनों से मुलाकात की उनका हालचाल जाना और फिर सीधे गहलोत सरकार को निशाने पर लिया. बता दें कि कोटा में बच्चों का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल जेके लोन मातृ एवं शिशु चिकित्सालय सवालों के घेरे में है. इस अस्पताल में लगातार बच्चों की मौत हो रही है.


मुख्यमंत्री गहलोत ने दिया गैर जिम्मेदाराना बयान


बता दें कि राजस्थान में सरकार कांग्रेस की है और सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हैं. इस पूरे मामले पर राज्य के मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा,''आपको अगर आंकड़े बताऊं तो सबसे कम मौत 6 साल में इस साल ही हुई है. सबसे कम जानें इस साल गई हैं. एक भी होना दुर्भाग्यपूर्ण होता है पर मौतें 1500 भी हुई हैं. एक साल के अंदर1400 भी हुई हैं.. 1300 भी हुई हैं...इस साल करीब 900 हुई हैं. पूरे देश के अंदर, पूरे प्रदेश के अंदर हर अस्पताल के अंदर तीन, चार, पांच, सात मौतें होती हैं..प्रतिदिन होती हैं, कोई नई बात नहीं है..जयपुर में भी होती है. ''


अस्पताल में बदइंतजामी


जिस अस्पताल पर बवाल मचा है वहां हालात कैसे हैं ये जानने के लिए ABP न्यूज़ की टीम पहुंची. वहां कुव्यवस्था देखने को मिली. ICU के बाहर टूटे हुए दरवाजे से ठंडी हवा अंदर आती है. ICU में 77 वॉर्मर में से 44 खराब सिर्फ 23 सही हैं. ICU में 20 वेंटिलेटर में से 11 खराब, 9 ही सही हैं. ICU में 28 नेबूलाइजर में से 22 खराब हैं. नवजात बच्चों को जिस NICU में रखा जाता है, उस NICU में 15 से 7 वॉर्मर खराब हैं.


यह भी देखें