नई दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया में नए साल का जश्न कुछ अलग अंदाज में मनाया गया. छात्र बड़ी तादाद में जामिया कैंपस के बाहर एकजुट हुए और राष्ट्रगान गाकर नए साल का स्वागत किया. यह वहीं जामिया यूनिवर्सिटी है जहां नागरिकता कानून के भारी हंगामा हुआ था.


जहां जामिया में राष्ट्रगान गाकर लोगों ने नए साल का स्वागत किया तो वहीं मंगलवार को देर रात कनॉट प्लेस, शाहीन बाग और साकेत समेत दिल्ली के कई स्थानों पर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ विद्यार्थियों, कार्यकर्ताओं समेत लोगों ने प्रदर्शन किया और उम्मीद जतायी कि नए साल में इस कानून को वापस ले लिया जाएगा.


हालांकि साकेत पीवीआर अनुपम में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन करने पहुंचे कुछ लोगों का सीएए समर्थकों से सामना हो गया. रात में दिल्ली के कई इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने CAA के खिलाफ नारेबाजी की.


शाहीन बाग में प्रदर्शन


शाहीन बाग में महिलाओं और कॉलेज विद्यार्थियों समेत बड़ी संख्या लोग प्रदर्शन स्थल पर सीएए का विरोध करने पहुंचे. उनके हाथों में पोस्टर, तख्तियां और तिरंगे थे. स्वराज इंडिया के योगेंद्र यादव ने कहा, ‘‘ मैं इस आस से आया हूं कि नए साल में कुछ अच्छा होगा. मैं यहां आया हूं क्योंकि मुझे बताया गया कि जामिया और एएमयू के बाद यदि आपको उम्मीद जगानी है तो शाहीन बाग जाइए.’’


यहां देखें इस खबर सं संबंधित वीडियो