Delhi Weather: भारतीय मौसम विभाग ने बुधवार को दिल्ली के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इससे पहले मंगलवार को मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया था. फिलहाल मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए बेहद खराब मौसम की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली में भारी बारिश के कारण लोगों को जलभराव की समस्या के साथ ही ट्रैफिक जाम का भी सामना करना पड़ सकता है.


दिल्ली में बारिश का ऑरेंड अलर्ट जारी


मौसम विभाग ने दिल्ली के कुछ इलाकों में बुधवार को हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना के साथ आसमान में सामान्य रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.


आने वाले दिनों में भी होगी बारिश


राजधानी दिल्ली में बुधवार को भारी बारिश की संभावना के बीच मौसम विभाग ने गुरुवार, शनिवार और रविवार के लिए 'येलो' अलर्ट जारी किया है. वहीं शुक्रवार को मौसम विभाग ने 'ग्रीन' अलर्ट जारी किया है. बता दें कि मौसम विभाग चार तरह के रंग को कोड इस्तेमाल करता है. जिसमें ग्रीन का अर्थ होता है कि सब ठीक हौ और 'येलो' अलर्ट खराब मौसम के लिए दिया जाता है.


वहीं सड़क और नाले के बंद होने और बिजली आपूर्ति में रुकावट के साथ यातायात व्यवस्था में असर पड़ने की संभावना के साथ बेहद खराब मौसम की चेतावनी के रूप में 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया जाता है. अंत में निश्चित रूप से यात्रा और बिजली के बाधित होने की स्थिति और बेहद खराब मौसम की स्थिति में 'रेड' अलर्ट दिया जाता है.


इसे भी पढ़ेंः
Narendra Giri Maharaj Suicide Note: abp न्यूज़ के पास महंत नरेंद्र गिरि का 8 पन्ने का सुसाइड नोट, जानिए क्या लिखा है?


तो फिर किसने लिखा महंत नरेंद्र गिरि का सुसाइड नोट?