Corona Vaccination Vaccination: कोरोना वायरस (Coronavirus) की तीसरी लहर को देखते हुए बच्चों को भी कोरोना वैक्सीन (Crorona vaccine) लगाने की घोषणा कर दी गई है. पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने तीन जनवरी से 15-18 साल के सभी बच्चों को कोरोना वैक्सीन देने का एलान किया है. इसी क्रम में गुजरात, असम और हरियाणा में टीकाकरण अभियान होने जा रहा है. 


असम सरकार ने जारी एक बयान में कहा कि 15 से 18 साल के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन कैंपन की शुरुआत 3 जनवरी 2022 से होगी. असम स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में 15 से 18 साल के बच्चों की संख्या 18.25 लाख है. मिशन निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन लक्ष्मणन ने कहा कि बच्चों के टीकाकरण के लिए पूरी तैयारी की जा चुकी है.


गुजरात में 35 लाख टीनएजर्स को लगेगा टीका


गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने भी इस अवधि में  35 लाख टीनएजर्स को वैक्सीन की खुराक दी जाने की बात की है. गुजरात सरकार ने इसके लिए स्कूलों में कैंप लगाने की भी बात की है. उनकी तरफ से दिए बयान के मुताबिक, स्कूलों में कैंप लगाकर बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा. स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार, बच्चों को कोवैक्सीन की डोज दी जाएगी. इसके अलावा उन्होंने बताया कि जो बच्चे स्कूल नहीं जाते उनका टीकाकरण 8 से 9 जनवरी को होगा.


हरियाणा में 15 लाख टीनएजर्स का होगा टीकाकरण


वहीं हरियाणा में तीन जनवरी से 15-18 साल के 15.4 लाख टीनएजर्स का टीकाकरण करने की पूरी तैयारी की जा चुकी है. वैक्सीनेशन केंद्रों पर बच्चों के टीकाकरण के लिए अलग से लाइन लगाई जाएगी साथ ही उनको वैक्सीन लगाने के लिए अलग स्टाफ होगा.   


देश में एक दिन में दर्ज हुए 13 हजार से अधिक मामले


बता दें, कोरोना की पहली और दूसरी लहर से जूझ चुका देश एक बार फिर इससे गुजरने की ओर है. तेजी से बढ़ते मामले अब तीसरी लहर को हवा दे रहे हैं. बता दें, बीते दिन देशभर में 13 हजार से अधिक मामले दर्ज हुए हैं वहीं इस दौरान 268 लोगों की मौत हुई है.


यह भी पढ़ें.


Pakistan Bomb Blast: पाकिस्तान के क्वेटा में बम विस्फोट, चार लोगों की मौत, 15 घायल


Ukraine Conflict: यूक्रेन और रूस में तनाव के बीच बातचीत करेंगे बाइडेन और पुतिन, ये है पूरा मामला