India-Pakistan Cross Border Love Story: सरहद पार मोहब्बत की एक और कहानी सामने आई है. भारत की अंजू के पाकिस्तान जाने और पाकिस्तान की सीमा हैदर के बॉर्डर पार कर भारत आने के बाद अब जम्मू की एक महिला ने प्रेमी से मिलने के लिए सरहद पार की है. जम्मू की 22 साल की इस महिला का नाम शबनम है जिसकी डेढ़ साल‌ की बेटी भी है और वह उसे साथ लेकर बॉर्डर पार गई है.

  


जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार (5 फरवरी, 2024) को बताया कि शबनम की पुंछ के सलतोरी में रहने वाले गुलाम रब्बानी से शादी हो चुकी है. वह पुंछ जिले के ही खादी करमाडा इलाके में रहती थी जो कि लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास है. घर वालों ने इस मामले को लेकर पुलिस से मदद मांगी है.


व्हाट्सएप पर पाकिस्तान के शख्स से हुआ प्यार
परिवार की ओर से गुमशुदा होने की शिकायत दर्ज होने के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू की है. परिजन का दावा है कि पाकिस्तान के एक शख्स से उसे व्हाट्सएप पर प्यार हो गया था जिसके बाद उसने सीमा पार की. पुलिस का कहना है कि उसके फोन पर आए कॉल्स की डिटेल निकाली जा रही है और उसकी लोकेशन ट्रेस करने का प्रयास हो रहा है. फिलहाल उससे संपर्क नहीं साधा जा सका है.


Pakistan में रहते हैं महिला के चाचा-चाची
अफसरों के अनुसार, महिला के पाकिस्तान में 3 चाचा और 1 चाची हैं. वह व्हाट्सएप कॉल पर लगातार पाकिस्तान के एक शख्स के संपर्क में थी जिसने उससे शादी करने का वादा किया. महिला उस व्यक्ति से शादी करने के लिए पुंछ के रंगार नाला इलाके से सीमा पार‌ कर पाकिस्तान गई. ऑफिशियल चैनल के जरिए इस बारे में जानकारी पक्की करने के लिए पाकिस्तानी अधिकारियों से संपर्क साधा जा रहा है.


सरहद पार प्रेम की और कहानियां भी आ चुकी हैं सामने
वैसे, इससे पहले भी सरहद पार प्रेम की कई और कहानियां भी सामने आ चुकी हैं. जहां सीमा हैदर नाम की महिला पाकिस्तान से भारत आ गई, वहीं अंजू राजस्थान से पाकिस्तान पहुंच गई थी. इन दोनों महिलाओं की कहानियों ने खूब सुर्ख़ियां बंटोरी थीं, जबकि कुछ समय पहले पोलैंड की शादीशुदा बारबरा पोलाक भी हिंदुस्तानी प्रेमी से मिलने झारखंड आई. पाकिस्तान से एक और महिला जवेरिया खानम वाघा बॉर्डर के जरिए भारत आई थी. यहां उसके भारतीय प्रेमी समीर खान के परिवार ने ढोल नगाड़े के साथ स्वागत किया था. अब ऐसी कहानियों में जम्मू की उक्त महिला की भी कहानी जुड़ गई है.


ये भी पढ़ें:'ओबीसी नेताओं का अपमान करने में कांग्रेस ने कोई कसर नहीं छोड़ी', कर्पूरी ठाकुर का जिक्र करते हुए संसद में बोले पीएम मोदी