Maldives Controversy: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ गलत टिप्पणी करने वाले मालदीव के मंत्रियों को बेशक वहां की सरकार ने निलंबित कर दिया, लेकिन इसे लेकर शुरू हुआ विवाद खत्म होता नहीं दिख रहा है. इस विवाद में मोदी के समर्थन में भारत के खेल और सिनेमा जगत की कई हस्तियां शामिल हुईं हैं. इस बीच अब पीएम मोदी को पाकिस्तान से भी सपोर्ट मिल रहा है.






पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर मोदी का समर्थन करते हुए एक पोस्ट किया. हालांकि अपने इस पोस्ट में उन्होंने बस एक शब्द ही लिखा है, लेकिन यह एक शब्द ही सारी कहानी बयां कर रहा है. दरअसल, उन्होंने इस पोस्ट में फायर इमोजी के साथ लक्षद्वीप लिखा है.






हार्दिक पांड्या ने भी किया समर्थन


वहीं, इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने भी मोदी के समर्थन में एक्स पर पोस्ट किया, "यह देखकर बेहद दुख हुआ कि भारत के बारे में क्या कहा जा रहा है. अपने भव्य और सुंदर समुद्र तटों के साथ लक्षद्वीप एक आदर्श स्थान है और निश्चित रूप से अगली छुट्टियों पर मैं यहां अवश्य जाऊंगा."






सचिन तेंदुलकर ने क्या कहा


वहीं, महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने पिछले साल अपने 50वें जन्मदिन के मौके पर महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग में बिताई छुट्टियों को याद करते हुए भारतीय समुद्र तटों को बढ़ावा देने के अभियान का समर्थन किया. सचिन ने एक्स पर अपने जन्मदिन समारोह का एक वीडियो और एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "सिंधुदुर्ग में अपना 50वां जन्मदिन मनाए हुए 250 दिन हो गए हैं! हमें यहां वह कुछ मिला जो हम चाहते थे. अद्भुत आतिथ्य के साथ यहां की भव्य जगहें अब भी यादों में है. भारत को सुंदर समुद्र तटों और प्राचीन द्वीपों का आशीर्वाद प्राप्त है. हमारे "अतिथि देवो भव" दर्शन के अनुसार, हमारे पास खोजने के लिए बहुत कुछ है."


यहां से शुरू हुआ था विवाद


बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 4 जनवरी को लक्षद्वीप दौरे की कुछ फोटो शेयर करते हुए लोगों से विदेश की जगह लक्षद्वीप में ही घूमने की अपील की थी. इसके एक-दो दिन बाद ही मालदीव के कुछ मंत्रियों ने नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजन टिप्पणी की. इस टिप्पणी के बाद से हजारों लोगों ने मालदीव यात्रा को कैंसिल कर दिया. विवाद बढ़ता देख मालदीव सरकार ने अपने मंत्रियों के बयान से किनारा कर लिया और बाद में इन्हें निलंबित भी कर दिया.


ये भी पढ़ें


Bilkis Bano Case: 'मेरे लिए आज नया साल है', सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बिलकिस बानो हुईं भावुक, क्या कुछ कहा?