महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामले ने सरकार से लेकर लोगों तक की चिंता बढ़ा दी है. सरकार लोगों से सावधानी बरतने की बात कर रही है और कह रही है लापरवाही करने पर दोबारा लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है. सरकार की इस चेतवानी को आम लोगों तो मान रहे हैं लेकिन शायद जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों के लिए इसके कुछ और ही मायने हैं. महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना केस के बीच जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों की लापरवाही खुलकर सामने आई है.


रविवार को एनसीपी के पूर्व सांसद धनंजय महाडिक के बेटे की शादी में बड़े बड़े दिग्गज शामिल तो हुए. इनमें महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, कद्दावर नेता शरद पवार और हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला इस शादी में शामिल हुए. शादी में रौनक बढ़ाने वीवीआईपी तो पहुंचे, शरद पवार ने तो मास्क पहना  लेकिन मंच पर मौजूद फडणवीस बिना मास्क के ही दिखे.


धनंजय महाडिक के साथ 3 पर केस


शादी में कोरोना के नियमों का उल्लंघन ने धनंजय महाडिक के लिए मुसीबत बढ़ा दी. नियमों के उल्लंघन को लेकर धनंजय महाडिक के साथ-साथ तीन लोगों पर केस दर्ज कर लिया गया है. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए उद्धव सरकार सख्ती दिखाते हुए कई शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है.. खुद पुणे में भी स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं.. ऐसे में जिम्मेदार पदों पर बैठे लोग ही नियमों को ताक पर रखेंगे तो जनता में क्या संदेश जाएगा.


महाराष्ट्र में कोरोना केस बढ़े तो सरकार को एक बार फिर सख्त होना पड़ा है... कोरोना की दोबारा दस्तक ने दहशत फैला दी है. सोमवार तक 24 घंटे में 6971 नए मामले सामने आए जबकि कोरोना से 35 लोगों की मौत हो गई बढ़ते मामले को देखते हुए मुंबई में बीएमसी भी एक्शन में नजर आ रही है. मुंबई के 68 स्लम एरिया और 1 हजार 17 इमारतों को सील कर दिया गया है.


महाराष्ट्र के अलावा केरल, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले फिर बढ़े हैं, जिसको लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक की है. वहीं गुजरात और एमपी के कई शहरों में मुंबई से आने जाने वालों की जांच का फैसला लिया गया है.


ये भी पढ़ें: कोरोना के मद्देनजर मध्य प्रदेश सरकार की नई एडवाइजरी- महाराष्ट्र से आने वाले लोगों की होगी थर्मल स्क्रीनिंग