नई दिल्ली: एक ओर जहां देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी देखी जा रही है, वहीं महाराष्ट्र में बीते दिनों कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. जिसे लेकर प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है. वहीं पूर्व सांसद धनंजय महादिक और दो अन्य के खिलाफ पुणे में कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर मामला दर्ज किया गया है.


दरअसल, 21 फरवरी को पुणे में पूर्व सांसद धनंजय महादिक के बेटे का विवाह समारोह था. जिसमें NCP प्रमुख शरद पवार, बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस और हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला उपस्थित थे. वहीं शादी समारोह के दौरान काफी भीड़ भी देखी गई. जिसे लेकर पूर्व सांसद धनंजय महादिक और दो अन्य के खिलाफ पुणे में COVID-19 नियमों के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है.





छगन भुजबल कोरोना संक्रमित


बता दें कि महाराष्ट्र सरकार में मंत्री छगन भुजबल को कोरोना संक्रमित पाया गया है. इसकी जानकारी सोमवार को खुद उन्होंने ही दी. उनका कहना है कि बीते दिनों वह काफी कार्यक्रमों में शामिल हुए थे, जिसके कारण वह संक्रमित हो गए. महाराष्ट्र में छगन भुजबल से पहले कई मंत्री कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.


देश में कितने कोरोना मरीज?


वहीं देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 1 करोड़ 10 लाख के पार पहुंच गए हैं. वर्तमान में देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक करोड़ दस लाख पंद्रह हजार के पार पहुंच गई है. जिसमें से अभी तक एक लाख 56 हजार से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है. देशभर में वर्तमान में एक लाख 48 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमितों का इलाज किया जा रहा है. वहीं अभी तक एक करोड़ 7 लाख 10 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं.


इसे भी पढ़ेंः
बिहार बजटः उद्यमियों को करेगी प्रोत्साहित, सिंचाई को लेकर तारकिशोर प्रसाद ने दिया ये बयान


Cow Science Exam स्थगित, 25 फरवरी को होने वाली थी परीक्षा