Hyundai India: कोरिया की दिग्गज कंपनी हुंडई मोटर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. दरअसल पाकिस्तान में हुंडई (Hyundai) के एक डीलर द्वारा कश्मीर में अलगाववादियों का समर्थन करने वाला एक संदेश पोस्ट करने के बाद भारत से हुंडई की गाड़ियों का बहिष्कार करने का आह्वान किया जा रहा है. 


भारत के सैकड़ों सोशल मीडिया यूजर्स हुंडई की गाड़ियों का बायोकॉट कर रहे हैं और कंपनी से माफी मांगने को कह रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ और विवाद को बढ़ते देख हुंडई ने एक बार फिर इस विषय पर अपना स्पष्टीकरण जारी किया है. 


हुंडई मोटर्स इंडिया ने आधिकारिक बयान में कहा, 'कश्मीर के बारे में पोस्ट साझा करने वाला एक इंडिपेंडेट डिस्ट्रीब्यूटर था और इसका हुंडई इंडिया से इससे कोई लेना देना नहीं था. उन्होंने कहा कि हम राष्ट्रवाद का सम्मान करने की अपनी प्रकृति के पीछे मजबूती से खड़े हैं." कंपनी ने कहा कि "हुंडई मोटरइंडिया 25 से अधिक सालों से भारतीय बाजार में प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है और वह राष्ट्रवाद का सम्मान करने के लिये अपने मजबूत प्रकृति के पीछे मजबूती से खड़े हैं." 


भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए है खेद


हुंडई मोटर्स इंडिया ने कहा कि जब हमें इस पूरे विवाद के बारे में पता चला तो हमने डिस्ट्रीब्यूटर को उसके एक्शन और व्यापार पॉलिसी के बारे में अवगत कराया. और अब से हम ये सुनिश्चित करेंगे की किसी भी तरह से हुंडई ब्रांड के पहचान का दुरुपयोग नहीं किया जा सके.  Hyundai Motor Company ने कहा कि हमारी कंपनी कई दशकों से भारत में निवेश कर रही है और भारतीय ग्राहकों के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है. इस अनौपचारिक सोशल मीडिया गतिविधि से भारत के लोगों के भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए हमें खेद है


 






ये भी पढ़ें:


BJP Manifesto, Election 2022: यूपी के लिए बीजेपी का घोषणा पत्र जारी, देखिए जनता से क्या-क्या किए वादे



5 राज्यों की ये हैं सबसे हॉट विधानसभा सीट, यहां की जीत-हार का रिजल्ट पूरा देश जानना चाहेगा