Amit Shah On MK Stalin: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार (11 जून) को तमिलनाडु के दौरे पर हैं. यहां उन्होंने वेल्लोर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य की डीएमके-कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला. गृह मंत्री ने कहा, "तमिलनाडु में 10 साल तक कांग्रेस-द्रमुक सरकार थी. वह सरकार 12,000 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार और घोटालों में लिप्त थी. 9 वर्षों में, किसी ने भी मोदी सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगाया है." 


अमित शाह ने तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, "मुझसे एमके स्टालिन ने पूछा था कि 9 साल में हमारी सरकार ने तमिलनाडु को क्या दिया है तो स्टालिन जी कान खोलकर सुन लें कि कांग्रेस सरकार के समय तमिलनाडु को केवल 90 हजार करोड़ रुपये की सहायता राशि मिली थी. आप तो उस वक्त कांग्रेस के साथ सरकार में भी थे, लेकिन मोदी सरकार में दो लाख 47 हजार करोड़ रुपये की सहायता राशि मिली है."


अमित शाह ने की मोदी सरकार की सराहना


उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने दुनिया के सामने भारत का सम्मान बढ़ाया है. सरकार ने भारत को सुरक्षित भी बनाया है. साथ ही अभी नई संसद भवन का लोकार्पण किया और तमिलनाडु के चोल साम्राज्य के सेंगोल को संसद भवन में स्थापित किया. 2024 में देश में एक बार फिर से नरेंद्र मोदी की सरकार बनने जा रही है. 2024 में अन्नामलाई जी के नेतृत्व में तमिलनाडु से बीजेपी को लोकसभा की सीटें मिलने जा रही हैं और केंद्र में तमिलनाडु से मंत्री भी बनेंगे.


गृह मंत्री ने कहा कि 10 साल तक डीएमके-यूपीए सरकार में रही, पहले भी 8 साल तक सत्ता में रहे, लेकिन सीएपीएफ, नीट और अन्य परिक्षाओं में तमिलनाडु के बच्चों को तमिल में पेपर लिखने की छूट नहीं थी. अब ऑल इंडिया सर्विसेज, नीट, सीएपीएफ की परीक्षाएंं तमिल भाषा में भी ली जाती हैं.


ये भी पढ़ें: 


कोर्ट ने बढ़ाई लॉरेंस बिश्नोई की 3 दिन की रिमांड, प्रशासन बोला- दिल्ली नहीं, सीधे भेजें पंजाब की जेल