नई दिल्लीः बिहार में विधानसभा चुनाव के बाद अब अगले साल पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं. जिसके लिए बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गृहमंत्री अमित शाह बंगाल के दौरे पर हैं. वह बंगाल में पार्टी के कार्यशैली को देखने के साथ ही कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर आगे रणनीति तैयार कर सकते हैं.


आदिवासी के घर खाया खाना


दरअसल अमित शाह दो दिवसीय पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं. अमित शाह ने बीते दिन बंगाल के अंदर बीजेपी के संगठन की शक्ति को मजबूत करने के लिए समीक्षा की. वहीं बंगाल के आदिवासियों के विकास का ऐलान करते हुए अमित शाह ने एक आदिवासी कार्यकर्ता के घर पर खाना भी खाया. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील करते हुए साल 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत से बीजेपी की सरकार बनाने का दावा भी किया है.





दक्षिणेश्वर काली के दर्शन करेंगे


फिलहाल आज पश्चिम बंगाल के दौरे के दूसरे दिन गृहमंत्री अमित शाह कोलकाता में दक्षिणेश्वर काली के दर्शन करने जा रहे हैं. वहीं इसके बाद वह बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे. जिस दौरान वह राज्य में बीजेपी की कार्यशैली पर चर्चा कर सकते हैं. वहीं आने वाले समय में बंगाल में कार्यकर्ताओं की तैयारियों पर भी चर्चा कर सकते हैं.


बता दें कि दक्षिणेश्वर काली स्वामी विवेकानंद के गुरु रामकृष्ण परमहंस की कर्मभूमि रही है. रामकृष्ण परमहंस हिन्दू नवजागरण के प्रमुख सूत्रधारों में से एक माने जाते हैं. पीएम मोदी भी साल 2015 में इस मंदिर में जाकर मां काली के दर्शन कर चुके हैं.


इसे भी पढ़ें

BPO नियमों को उदार बनाए जाने के बाद PM मोदी बोले- सरकार भारत को तकनीकी केंद्र बनाने को प्रतिबद्ध

भारत-चीन के बीच 8वें दौर की कोर कमांडर स्तर की बातचीत आज, अबतक नहीं निकला कोई नतीजा