Himanta Biswa Sarma: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने एक कार्यक्रम के दौरान मुगल बादशाह औरंगजेब का जिक्र किया. इस दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इस देश में औरंगजेब ने भी जन्म लिया, लेकिन आज कोई उसे अच्छे कारण से नहीं जानता है.


अंग्रेजी वेबसाइट इंडिया टुडे के मुताबिक, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने सोमवार (20 मई) को एक कार्यक्रम के दौरान ऐतिहासिक शख्सियतों पर बात की. उन्होंने कहा, ''बहुत से लोग आएंगे और जाएंगे, लेकिन यह वह भूमि है, जहां हमने जन्म लिया है. चाहे मैं मुख्यमंत्री रहूं या न रहूं, लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ेगा, मेरी धरती विश्वगुरु होनी चाहिए.''


शाहजहां शेख जैसे लोगों को छोड़ दें ममता- सीएम सरमा


सीएम सरमा ने ऐतिहासिक शख्सियतों पर भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि हमारे देश में औरंगजेब भी पैदा हुआ था, लेकिन क्या हुआ आज उसे कोई भी अच्छे कारणों से नहीं जानता है. उन्होंने ममता बनर्जी का जिक्र करते हुए कहा कि मैं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से अनुरोध करता हूं. आपके पास लोकसभा चुनाव के दो साल बाद तक का समय है. शाहजहां शेख जैसे लोगों को छोड़ दें, देश के लोग उनके जैसे लोगों से नहीं डरेंगे.


सरमा ने किया शिवाजी महाराज और लाचित बोरफुकन का जिक्र


उन्होंने आगे कहा कि अगर भारत माता ने औरंगजेब को जन्म दिया तो उनके खिलाफ लड़ने के लिए शिवाजी महाराज और गुरु गोविंद सिंह को जन्म दिया था. ब्रिटिश को भगाने के लिए गांधी जी को भी जन्म दिया था. अगर भारत माता ने शाहजहां शेख जैसे लोगों को जन्म दिया है तो भारत माता ने शाहजहां शेख जैसे लोगों के खिलाफ लड़ने के लिए नरेंद्र मोदी और अमित शाह जैसे लोगों को भी जन्म दिया है. हर औरंगजेब के लिए एक लाचित बोरफुकन पैदा होता है.


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: 'भारत में मनुस्मृति लागू करना चाहती है BJP', CPIM महासचिव सीताराम येचुरी का दावा