भारत में कोरोना की दूसरी लहर अपने चरम पर है, हर तरफ मौत का खेल देखने को मिल रहा है. वहीं कोरोना से संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए दर दर भटकना पड़ रहा है. देश में कोरोना के विकराल रूप से ना सिर्फ भारत की जनता बल्कि विदेशी भी चिंतित है. भारत को विदेशों से बड़ी संख्या में मदद मिल रही है. अमेरिका, जर्मनी, रूस, ब्रिटेन, इटली ने भारत की मदद के लिए ऑक्सीजन, मेडिसिन और अन्य जरूरी चीजों को भारत भेजा है, जिससे ऑक्सीजन की कमी से मर रहे लोगों की जान को बचाया जा सके.


वहीं पिछले एक दिन में लॉकडाउन का असर मुंबई में देखने को मिल रहा है. दरअसल यहां तेजी से बढ़ रहे कोविड केस में कुछ कमी देखने को मिली है, जिससे माना जा रहा है कि लॉकडाउन लगाने से कोविड 19 को कंट्रोल किया जा सकता है. इसी के चलते स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्विटर पर देश के 10 जिलों के नए आंकड़ों को पेश किए हैं. जिसके मुताबिक इन 10 शहरों के केस में देश में कुल सक्रिय मामलों का 24.44 फीसदी हैं.


स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया ट्वीट


स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया कि 10 जिलों में कुल 24.44% एक्टिव मामले पाए गए हैं. ये 10 जिले बैंगलोर, दिल्ली, पुणे, नागपुर, अहमदाबाद, जयपुर, कोलकाता, मुंबई, त्रिशूर, इमाकुलम हैं. जहां कोविड के कुल 24.44% मामले पाए गए हैं. बैंगलोर में एक्टिव केस 9.49%,दिल्ली में 2.29%, पुणे में 2.63%, नागपुर 1.52%, अहमदाबाद 1.47%, जयपुर 1.32%, कोलकाता 1.28%, मुंबई 1.27%, त्रिशूर 1.38%, इमाकुलम 1.79% हैं.



मुंबई में तेजी से ठीक हो रहे कोविड मरीज


कुछ दिन पहले तक महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा एक दिन में मामले सामने आ रहे थे, लेकिन अब नए मामलों में गिरावट देखी गई है. वहीं राजधानी मुंबई में कोरोना से संक्रमित मरीज ज्यादा संख्या में ठीक हो रहे हैं.


इसे भी पढ़ेंः


Param Bir Singh Case: भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले पुलिसकर्मी ने बताया जान को खतरा, मांगी परिवार की सुरक्षा


ओडिशा में 21 अंडर ट्रायल कैदी हुए कोरोना संक्रमित, आइसोलेशन में हो रहा इलाज