Karnataka News: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के बाद देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना से जुड़ा आपत्तिजनक वीडियो चर्चा का विषय बन गया है. कर्नाटक के सांसद प्रज्वल रेवन्ना ने इस मामले में रविवार (28 अप्रैल) को एक शिकायत दर्ज कराई, जिसमें उन्होंने दावा किया कि जो वीडियो प्रसारित हो रहा है उससे छेड़छाड़ की गई है.


'वीडियो से की गई छेड़छाड़'


एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक हसन लोकसभा सीट से सांसद प्रज्वल रेवन्ना ने अपनी शिकायत में कहा कि वीडियो में छेड़छाड़ कर उनकी छवि खराब करने और मतदाताओं का दिमाग भटकाने के लिए उसे प्रसारित किया जा रहा है.


सीएम सिद्धारमैया ने जांच के लिए SIT का किया गठन


कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया शनिवार (27 अप्रैल) को एक्स पर पोस्ट कर कहा था, "राज्य सरकार ने प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में एक विशेष जांच दल (SIT) गठित करने का फैसला किया है. हसन जिले में अश्लील क्लिप वायरल हो रहे हैं, ऐसा लग रहा है वहां महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया गया है. इस मामले में महिला आयोग की अध्यक्ष (डॉ नागलक्ष्मी चौधरी) ने एसआईटी जांच कराने के लिए सरकार को पत्र लिखा था. उनके अनुरोध के बाद जांच करने का निर्णय लिया गया है."


कथित अश्लील क्लिप से बीजेपी ने बनाई दूरी


हसन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना शनिवार को जर्मनी के लिए रवाना हो गए. जेडीएस ने पिछले साल सितंबर में कांग्रेस से नाता तोड़ने के बाद बीजेपी के साथ गठबंधन किया था, लेकिन उनके कथित अश्लील क्लिप को लेकर उठे विवाद के बीच बीजेपी ने प्रज्वल रेवन्ना से दूरी बना ली है.


कर्नाटक बीजेपी के प्रवक्ता एस प्रकाश ने कहा, "एक पार्टी के रूप में हमारा वीडियो से कोई लेना-देना नहीं है और न ही हमें प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े कथित अश्लील वीडियो क्लिप में राज्य सरकार की ओर एसआईटी जांच पर कोई टिप्पणी करनी है."


पिछले हफ्ते जनता दल (सेक्युलर) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के चुनाव एजेंट पूर्णचंद्र तेजस्वी एमजी ने नवीन गौड़ा नाम के एक व्यक्ति और अन्य पर प्रज्वल रावन्ना की छवि खराब करने के लिए अश्लील वीडियो वायरल करने का आरोप लगाया और प्राथमिकी दर्ज की थी.


ये भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024: 'वे डर रही हैं', प्रियंका गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने की अटकलों पर बोले अर्जुन मेघवाल