Surat Chemical Leak: गुजरात से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सूरत में केमिकल से भरे एक टैंकर के लीक होने की वजह से 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि 25 से ज्यादा गंभीर बताए जा रहे हैं. इन सभी का फिलहाल अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. सूरत के सचिन जीआईडीसी विस्तार इलाके में केमिकल लीक होने के चलते यह हादसा हुआ है. सचिन जीआईडीसी औद्योगिक इलाका है. बताया जा रहा है कि केमिकल के हवा में फैलने की बाद लोग बेहोश हुए. टैंकर से जहरीला केमेकल लीकेज हुआ है. सभी मजदूरों को अस्पताल में दाखिल करा दिया गया है. कहा जा रहा है कि जो टैंकर लीक हुआ है उसमें जैरी केमिकल भरा हुआ था.






अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि गैस टैंकर लीक होने की वजह से ये सारी मरीज आ रहे हैं. उनको सांस लेने में दिक्कत हो रही है. जिनको जरूरत है उन्हें वेंटिलेटर पर रखा जा रहा है. उनके लिए स्पेशल 5डी में वॉर्ड बनाया गया है.  


बताया जा रहा है कि सूरत के जीआईडीसी इलाके की एक फैक्ट्री में केमिकल से भरा यह टैंकर पहुंचा था. लेकिन, केमिकल निकालते वक्त इसका रिसाव हो गया है यह कैमिकल हवा के संपर्क में आया. इसके बाद यह बड़ा हादसा हुआ है. इन सभी का इलाज सूरत के सिविल अस्पताल में किया जा रहा है. फिलहाल किस वजह से यह हादसा हुआ इसकी जांच की जा रही है. 


ये भी पढ़ें: Nitin Gadkari ने PM की सुरक्षा में हुई चूक के लिए कांग्रेस सरकार को ठहराया जिम्मेदार, कहा- लोकतंत्र के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा