Gujarat Election 2022: क्रिकेटर से नेता बने हरभजन सिंह ने गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से पहले गुरुवार को वरिष्ठ नेताओं अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान के साथ आम आदमी पार्टी के रोडशो में हिस्सा लिया. राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह ने कहा कि उन्हें गुजरात में उसी प्यार की उम्मीद थी, जो उन्हें एक क्रिकेटर के तौर पर मिला था.


हरभजन सिंह ने लोगों से यह भी आग्रह किया कि अगर वे मुफ्त बिजली चाहते हैं, तो चुनाव परिणाम की तारीख आठ दिसंबर को याद रखें. उन्होंने कहा, "केम छो (कैसे हैं आप)?.... आठ दिसंबर को परिणाम ऐसा हो जो सबको खुशियों से भर दे." हरभजन ने आगे कहा, "मुझे उम्मीद है कि हम आपकी सेवा करने में सक्षम होंगे और आपके कुछ काम आएंगे."


181 सीटों पर पार्टी लड़ रही चुनाव
हरभजन सिंह के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के उनके समकक्ष भगवंत मान खुले वाहन में थे. 'आप' गुजरात की 182 विधानसभा सीट में से 181 सीट पर चुनाव लड़ रही है. हरभजन सिंह और भगवंत मान ने मनसा, विजापुर और विसनगर में रोड शो भी किया.


27 साल से बीजेपी की सरकार
बता दें कि गुजरात में किसी भी पार्टी को सरकार बनाने के लिए कम से कम 92 सीटों जीतनी होती हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा पार करते हुए 99 सीटें जीती थीं. वहीं इसके मुकाबले कांग्रेस को 77 सीटों पर जीत हासिल हुई. गुजरात में बीजेपी पिछले 27 साल से सत्ता में है. सत्तारूढ़ पार्टी राज्य में 6 विधानसभा चुनाव में जीतती आ रही है, अब पार्टी लगातार 7वीं जीत के लिए जी जीन से लगी हुई है. 


गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए गुरुवार को पहले चरण के लिए वोटिंग हुई. पहले चरण में 89 सीटों के लिए मतदान हुए. वहीं राज्य की बाकी की बची सीटों पर दूसरे चरण में वोटिंग होगी. दूसरा फेज सोमवार 5 दिसंबर को होगा, जिसमें 93 सीटों पर वोटिंग होगी. बता दें कि गुजरात विधानसभा की कुल 182 सीटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी. अब 8 दिसंबर को ही पता चलेगी कि बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की कितनी सीटों आती हैं. 


यह भी पढ़ें: Gujarat Election 2022: पीएम मोदी के वार पर मल्लिकार्जुन खरगे का पलटवार- 'हमें रोज चार क्विंटल गाली देते हैं'