Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे वडोदरा में हैं. इस दौरान उन्होंने यहां जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. 


मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, ''पीएम मोदी इस चुनाव (गुजरात विधानसभा चुनाव) में परेशान होकर गली-गली और वॉर्ड में घूम रहे हैं लेकिन विकास की बात नहीं करते हैं.'' साथ ही दावा किया कि बीजेपी संविधान पर भरोसा नहीं करती. संविधान बचाने के लिए कांग्रेस की जरूरत है. देश में सविधान रहा इसलिए नरेंद्र मोदी पीएम और उनके साथी मुख्यमंत्री बने.  


'रोज चार क्विंटल गाली देते हैं'


मल्लिकार्जुन खरगे ने बोला कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि कांग्रेस और विपक्ष वाले रोज उन्हें दो किलो गाली देते हैं. आपका (पीएम मोदी) तो कांग्रेस को गाली दिए बिना खाना हजम नहीं होता. कांग्रेस को आप हर रोज चार क्विंटल गाली देते हैं. कभी सोनिया गांधी, अशोक गहलोत, राहुल गांधी तो कभी मेरे नाम पर आप अपशब्द कहते हैं.


70 साल में हमने यह किया


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हमने जो 70 साल में किया वो आप हर रोज बेच रहे हैं. फिर हमसे पूछते हैं कि आपने 70 साल में क्या किया. एक बार मौका दीजिए. हम गरीबों के लिए काम करेंगे. पूर्व पीएम राजीव गांधी और इंदिरा गांधी ने देश के लिए जान दी. आप तो लोगों की जान ले रहे हैं. 


'तोड़ने का काम कर रहे हैं'


मल्लिकार्जुन खरगे ने दावा किया कि हमारे वोटर इनविजिबल है क्योंकि वो डरे हुए हैं. कोई कुछ बोलता तो यह उसको जेल में डाल देते हैं. ईडी और सीबीआई पीछे लगा देते हैं. कांग्रेस ने यही खत्म करने और लोगों को जोड़ने के लिए भारत जोड़ो यात्रा निकाली है. वहीं दूसरी ओर, पीएम नरेंद्र मोदी जोड़ने का नहीं तोड़ने का काम कर रहे हैं.






मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि ग्रीन रिवॉल्यूशन और व्हाइट रिवॉल्यूशन के साथ कांग्रेस ने देश के लोगों का भोजन सुनिश्चित किया था. हम नर्मदा बांध और अमूल डेयरी लेकर आए और पीएम मोदी पूछते हैं - कांग्रेस ने क्या किया? उन्होंने साथ ही बताया कि बीजेपी हमेशा ही मनरेगा योजना का मजाक उड़ाती आई है, लेकिन कोरोना के समय जब लाखों गरीब अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे थे, तब मनरेगा ने ही उनका जीवन बचाया था. बता दें कि गुजरात की कुल 182 सीटों में से 89 सीटों पर चुनाव के पहले चरण के तहत गुरुवार (1 दिसंबर) को वोटिंग हुई. 


यह भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेता जयराम रमेश का ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना, 'चाहिए था 27 नंबर बंगला, इसलिए....'