केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज गुजरात के बनासकांठा जिले के नडाबेट में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर व्यू पॉइंट का उद्घाटन किया है. जानकारी के मुताबिक ये गुजरात का पहला बॉर्डर प्वाइंट है जहां बॉर्डर की फोटो गैलरी और हिथायारों समेत टैंकों का प्रदर्शन किया जाएगा. 


बताया जा रहा है कि नडाबेट में सिर्फ बीएसएफ के जवान ही प्रदर्शन करेंगे इसमें पाकिस्तान की सेना भाग नहीं लेगी. नडाबेट का प्वाइंट भारत-पाकिस्तान सीमा से केवल 20 से 25 किलोमीटर पहले बनाया गया है. नडाबेट व्यूप्वाइंट में जवानों की कहानियों को हमारे सामने रखेगा. बॉर्डर पर लगे तारों को टूरिस्ट छूकर महसूस कर सकेंगे. वहीं, इससे गुजरात टूरिज्म को बढ़ावा भी मिल सकेगा. 






एडवेंचर एरीना एक्टिविटी जोन बनाया गया


जानकारी के मुताबिक, यहां नाम, निशान के नाम से आर्ट गैलरी भी है. इसके अलावा एडवेंचर एरीना एक्टिविटी जोन भी है जिसमें जिप-लाइनिंग से लेकर शूटिंग, क्रॉसबो, पेंटबॉल, रॉकेट इजेक्टर वगैरह का लुफ्त उठाया जा सकता है. वहीं, बीएसएफ को समर्पित एक संग्रहालय भी तैयार किया गया है जिसमें मिग-27 लड़ाकू विमान और बीएसएफ स्तंभ है. 


यह भी पढ़ें.


Pakistan Political Crisis: इमरान की सरकार गिरने पर बोले शाहबाज शरीफ़- आज से पाकिस्तान में नई सुबह शुरू होने वाली है


Pakistan Political Crisis: गिरी इमरान खान की सरकार, अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की हुई हार