Goa CM Swearing-in Ceremony: गोवा में प्रमोद सावंत को सोमवार को सर्वसम्मति से भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. अब वह दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री पद का दायित्व संभालेंगे. उनकी सरकार के लिये होने वाला शपथ ग्रहण समारोह 28 मार्च को होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. 


मिली जानकारी के मुताबिक, प्रमोद सांवत के शपथ ग्रहण में पीएम मोदी समेत गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे. इसी के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, एमपी के सीएम शिवराज चौहान, असम के सीएम हिमंत बिस्वा शर्मा, कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई और सीएम पुष्कर धामी के भी शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने की भी उम्मीद है. 


बीजेपी ने जीती हैं 40 में से 20 विधानसभा सीटें


40 सदस्यीय विधानसभा में 20 सीटें जीतने वाली BJP ने गोवा की सबसे पुरानी क्षेत्रीय पार्टी एमजीपी और तीन निर्दलीय विधायकों के समर्थन पत्र राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई को सौंपे. राज्यपाल ने बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते अगली सरकार बनाने के लिए न्योता दिया था. 


राज्यपाल ने जताई है संतुष्टी


राज्यपाल ने पत्र प्राप्त करने के बाद कहा कि मैं संतुष्ट हूं कि विधानसभा के  25 विधायक डॉ. प्रमोद सावंत के दावे का समर्थन कर रहे हैं. तदनुसार, मैं आपको गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त होने के लिए आमंत्रित करता हूं. आप शपथ ग्रहण के बाद पद ग्रहण करेंगे.


यह भी पढ़ें.


Pakistan Political Crisis: मुश्किल में PM इमरान की कुर्सी, मेहर तरार बोलीं- यहां कोई हार कबूल नहीं करता


इमरान खान बोले- इस्लामोफोबिया के प्रसार के लिए मुस्लिम देश जिम्मेदार, गलत नैरेटिव को रोकने के लिए कुछ नहीं किया